Breaking News

पाकिस्तान में चुनाव आयोग कार्यालयों पर पीटीआई का प्रदर्शन

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान रजा के पक्षपातपूर्ण रवैये के खिलाफ देश भर में उसके जिला कार्यालयों के बाहर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के समाचारपत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर, गुजरात और फैसलाबाद जैसे सभी प्रमुख शहरों में चुनाव आयोग के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया।

इससे पहले सोमवार की रात पीटीआई कार्यकर्ताओं ने मौजूदा गठबंधन सरकार के खिलाफ कराची शहर में मोटरसाइकिल रैली भी निकाली थी। रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर में चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर उस समय हंगामा हो गया , जब पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इमारत के भीतर घुसने का प्रयास किया, हालांकि वहां तैनात पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया।

पीटीआई नेताओं का कहना है कि अन्य राजनीतिक दलों को छोड्कर केवल पीटीआई की ही फंडिंग की जांच क्यों की जा रही है। इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रशासन और पुलिस को अपने कार्यालयों की सुरक्षा के लिए निर्देश दिये हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रेड जोन में निषेधाज्ञा लागू करने के साथ ही राजनीतिक दलों को वहां प्रदर्शन नहीं करने की हिदायत दी गयी है।

मुख्य चुनाव आयोग कार्यालय की सुरक्षा के लिए 750 जवानों को तैनात किया गया है। ‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को अब तक के सबसे लंबे समय तक चलने वाले पीटीआई विदेशी फंडिंग मामले को 30 दिनों के भीतर आरोप तय करने के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *