Breaking News

पाकिस्तान में एक परिवार ने बनाया अजीबोगरीब रिकॉर्ड, एक ही तारीख को होता है सबका जन्मदिन

आमतौर पर किसी परिवार में कुछ एक लोगों के जन्म के तारीख एक ही होती है. अब जाहिर सी बात है ये सुनने कर आप यही कहेंगे कि इसमें कौन सी बड़ी बात है. लेकिन इसके आगे की कहानी जानने के बाद यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. आप सोचिए यदि एक ही परिवार के सभी सदस्यों को जन्म एक तारीख को हुआ हो तो इसे ऐसा दुर्लभ संयोग ही कहा जाएगा. इन दिनों एक ऐसा ही एक दुर्लभ मामला सामने आया है पाकिस्तान के परिवार से, जहां नौ लोगों का जन्मदिन एक ही तारीख को पड़ता है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला पाकिस्तान के लरकाना का है. इस परिवार में मौजूद सभी नौ सदस्यों का जन्मदिन एक अगस्त को पड़ता है. इस अनोखे रिकॉर्ड की वजह से इस परिवार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स भी दर्ज हो गया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस नए रिकॉर्ड के बारे में जानकारी मुहैया कराई है. एक और खास बात ये है कि परिवार के मुखिया मांगी की शादी भी एक अगस्त को ही हुई थी.

हम जिस शख्स के परिवार की बात कर रहे हैं, उनका नाम आमिर आजाद मांगी है. आमिर के परिवार में पत्नी और बच्चों को मिलाकर कुल नौ सदस्य हैं और इन सात बच्चों में से चार बच्चे जुड़वा हैं. परिवार के मुखिया आमिर पेशे से एक शिक्षक हैं. उनके परिवार ने यह रिकॉर्ड दर्ज कराया है और परिवार के लोग काफी खुश हैं. इसलिए पाकिस्तान का ये परिवार अब दुनिया में इस अजीब संयोग की वजह से सुर्खियां बटोर रहा है.

आपको बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के एक परिवार के पास था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के एक परिवार के नाम एक तारीख में पैदा हुए सबसे ज्यादा परिवार के सदस्य शामिल थे, इस परिवार में कुळ पांच ऐसे सदस्य शामिल थे, जिनका जन्म एक ही तारीख को हुआ था. लेकिन पाकिस्तान के नाम रिकॉर्ड दर्ज होने के बाद अब यह परिवार दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *