Breaking News

पाकिस्तान का पावर सिस्टम फेल, कराची-लाहौर समेत अधिकतर बड़े शहरों में बिजली गुल

पाकिस्तान पर एक के बाद एक संकट आ रहे हैं। पड़ोसी देश गंभीर आर्थिक संकट और महंगाई से उबर नहीं पा रहा है कि अब उस पर एक नई मुसीबत टूट पड़ी है। बता दें कि पाकिस्तान में पावर सिस्टम फेल हो गया है, जिसके चलते पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और कराची जैसे बड़े शहरों में बिजली गुल हो गई है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने कहा है कि सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे पाकिस्तान के नेशनल ग्रिड की सिस्टम फ्रिक्वेंसी फेल हो गई। इसके चलते देशभर में पावर सिस्टम प्रभावित होने के चलते बिजली गुल हुई है। मरम्मत का काम चल रहा है। पाकिस्तान के मीडिया संस्थानों ने भी बताया है कि कराची, लाहौर के कई इलाकों में बिजली नहीं है।

K-electric के प्रवक्ता इमरान राना ने अपनी ट्विटर पोस्ट में कहा है कि ऐसी कई रिपोर्ट्स मिली हैं कि शहर के कई इलाकों में बिजली गुल है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और इसकी जानकारी देते रहेंगे। क्वेटा इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (QESCO) ने बताया है कि गुड्डू से क्वेटा की दो ट्रांसमिशन लाइन में खराबी आई है। जिसके चलते ब्लूचिस्तान के 22 जिले बिना बिजली के हैं।

पाकिस्तान ने हाल ही में अपने नए ऊर्जा संरक्षण प्लान का ऐलान किया था। बीते साल अक्टूबर में भी पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर ग्रिड सिस्टम में खराबी आई थी, जिसके चलते पाकिस्तान में भारी बिजली संकट देखने को मिला था। इस दौरान करीब 12 घंटे तक पाकिस्तान के कई इलाकों में बिजली नहीं थी। बता दें कि पाकिस्तान इन दिनों गंभीर आर्थिक संकट से भी जूझ रहा है। पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार गिरकर महज 4 बिलियन डॉलर के करीब रह गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *