Breaking News

पहले गठबंधन में टूट अब पार्टी में भी फूट, AAP के बड़े नेता ने छोड़ दी पार्टी

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले जमकर मेहनत कर रही आम आदमी पार्टी (आप) को अहमदाबाद में बड़ा झटका लगा है। कार्यकर्ताओं को दरकिनार करते हुए पैसों वालों को टिकट बांटने का आरोप लगाते हुए अहमदाबाद में उपाध्यक्ष शाकिर शेख ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कल्पेश पटेल को टिकट देने पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें पैसों के दम पर उम्मीदवारी मिली है। ‘आप’ में फूट की यह खबर ऐसे समय पर सामने आई है जब पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अभी दो दिन अहमदाबाद में ही बिताकर लौटे हैं। दूसरी तरफ भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने ‘आप’ के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा की है।

गुजरात में ‘आप’ ने भाजपा और कांग्रेस से पहले ही उम्मीदवारों का ऐलान शुरू कर दिया है। टिकट बंटवारे के साथ ही पार्टी को दावेदारों के असंतोष का भी सामना करना पड़ रहा है। अहमदाबाद के वेजलपुर सीट को लेकर अहमदाबाद के उपाध्यक्ष शाकिर शेख ने खुलकर नाराजगी जाहिर की और कई आरोप लगाते हुए इस्तीफे की घोषणा कर दी। शाकिर ने आरोप लगाया कि कल्पेश को पैसों के दम पर टिकट मिला है। ‘आप’ अपने मुद्दों से दूर जा रही है।

शेख ने कहा कि कार्यकर्ताओं को दरकिनार करके बाहर से आए व्यक्ति को टिकट दिया गया। उन्होंने कहा, ”कल्पेश पटेल ‘आप’ कार्यकर्ता नहीं है, बल्कि उन्हें पैसों के दम पर टिकट मिला। आप को अहमदाबाद में एक भी सीट नहीं मिलेगी। कई और नेता, कार्यकर्ता दुखी हैं, जो आने वाले दिनों में इस्तीफा देंगे।” शाकिर ने यह भी कहा कि ‘आप’ गुजरात में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है और 8-10 सीटें ही जीत सकती है।

गौरतलब है कि दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल कर चुकी ‘आप’ गुजरात में सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार दौरे कर रहे हैं और पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाने की कोशिश में जुटे हैं। पार्टी ने मुफ्त बिजली, हर बेरोजगार को रोजगार या भत्ता देने, महिलाओं को 1000 रुपए मासिक भत्ता जैसे लुभावने वादे किए हैं। दिल्ली के सीएम ने कहा है  कि गुजरात में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *