Breaking News

पहली 70 गेंदों पर कोई विकेट नहीं, अगली 56 गेंदों पर आउट किए 9 बल्लेबाज, इस गेंदबाज का नहीं कोई जवाब

एशेज सीरीज में एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का बोलबाला दिख रहा है. इसने मेलबर्न में खेले अपने डेब्यू और सीरीज तीसरे टेस्ट में हीछाप छोड़ दी. अब उस पहचान को सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में और मजबूती दे रहा है. ऐसा कमाल करने वाले गेंदबाज का नाम है स्कॉट बोलैंड. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस गेंदबाज का टेस्ट डेब्यू बेशक थोड़ा लेट हुआ. लेकिन वो कहते हैं ना कि देर आए पर दुरुस्त आए. कुछ ऐसा ही 30 प्लस की दहलीज लांघ चुके इस गेंदबाज के साथ है.

स्कॉट बोलैंड को जोश हेजलवुड के चोटिल होने पर टेस्ट टीम में डेब्यू का मौका मिला था. इस मौके को बोलैंड ने दोनों हाथों से लपका. असर ये हुआ कि करियर की फेंकी पहली 70 गेंदों पर तो 38 रन खर्च करने के बाद भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन उसके बाद की 56 गेंदों पर सिर्फ 17 रन देकर उन्होंने 9 बल्लेबाजों को आउट किया.

मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू पर लिए 7 विकेट

स्कॉट बोलैंड के विकेट लेने के सिलसिले की शुरुआत मेलबर्न टेस्ट से शुरू हुई थी, जहां उन्हें टेस्ट कैप मिली. पहली पारी में में तो वो बस एक विकेट ही ले सके. लेकिन दूसरी इनिंग में वो ऑस्ट्रेलिया की एशेज जीत के हीरो बनकर उभरे. अपना पहला टेस्ट खेलते हुए ये किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ा पल था. बोलैंड ने इस पल को भरपूर जिया. उन्होंने मेलबर्न टेस्ट की दूसरी इनिंग में सिर्फ 4 ओवर की गेंदबाजी की, इसमें 1 मेडन फेंका, 7 रन दिए और 6 बल्लेबाजों को आउट किया. इस तरह मेलबर्न टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर बोलैंड ने 7 विकेट झटके.

मेलबर्न में जहां छोड़ा, सिडनी में वहीं से शुरू

सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भी बोलैंड ने अपनी गेंदबाजी को वहीं से उठाया, जहां पर मेलबर्न में छोड़ा था. सिडनी टेस्ट की पहली पारी में लंच तक बोलैंड ने 4 ओवर में 4 मेडन डालते हुए दो बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया. इस तरह 6.11 की इकॉनमी से उन्होंने अब तक 9 बल्लेबाजों को आउट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *