Breaking News

पहली बार पुरुषों के मैच में उतरी ये भारतीय महिला क्रिकेटर, लीग में विरोधी टीम को दी कड़ी टक्कर!

क्रिकेट मैदान में पुरूष खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए भारतीय महिला क्रिकेटर श्रन्या सदारांगनी ने नया इतिहास रचा है. दरअसल वह 2020 में यूरोपियन क्रिकेट सीरीज टी-10 लीग में खेलने वाली वो पहली महिला क्रिकेटर बनी हैं. इससे पहले ये कारनामा किसी ने नहीं किया था. क्रिकेटर श्रन्या सदारांगनी इस दौरान केएसवी क्रिकेट क्लब की ओर से पीएसपी के खिलाफ मैदान पर अपना जलवा दिखाने उतरी थीं. फिलहाल इस मुकाबले को जीतने में महिला क्रिकेटर कामयाब तो नहीं हो पाईं. लेकिन उन्होंने पुरूष खिलाड़ियों के साथ खेलकर नया कारनामा जरूर कर दिखाया है.

 

दरअसल पीएसपी के खिलाफ खेलने उतरीं क्रिकेटर श्रन्या इस मैच को 5 विकेट से हार गईं. इस मैच में सदारांगनी की टीम सिर्फ सात ओवर में ही 51 रन पर अपने 9 विकेट खो चुकी थी. इसके बाद अंत में मैदान पर बल्लेबाजी करने आईं सदारांगनी भी कुछ खास बैटिंग में कमाल नहीं दिखा पाईं, और रन आउट होकर वापस पवेलियन लौट गईं.Cricketer Sharanya Sadaranganiइस मैच में महिला की टीम सिर्फ आठ ओवर में 53 रन बनाकर ढेर हो गई.

इस मैच में सदारांगनी विकेटकीपिंग कर रही थीं. जिसमें प्रदर्शन काफी हद तक अच्छा रहा. इस दौरान उन्होंने पीएसपी टीम के बल्लेबाज अदील अहमद का कैच लपका, जिसे लेने में वो कामयाब भी रहीं.Cricketer Sharanya Sadaranganiलेकिन अफसोस कि अदील अहमद को आउट करार नहीं दिया गया.

जानकारी के मुताबिक जिस लीग में सदारांगनी खेल रही थीं उसमें जेंडर जैसे कोई नियम नहीं हैं. खास बात तो ये है कि इस लीग में भारतीय क्रिकेटर सदारांगनी खुद की काबिलियत और हुनर के जरिए इस टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाई हैं.Cricketer Sharanya Sadaranganiआपकी जानकारी के लिए बता दें कि सदारांगनी साल 2012 में वेदा कृष्णमूर्ति के साथ कर्नाटक अंडर 19 टीम का भी हिस्सा रह चुकी हैं. इस महिला क्रिकेटर के बारे में बात करते हुए डीसीबी के सीईओ ब्रायन मेंटले ने बताया कि शारु बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं, वो जर्मनी में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अपना बड़ा योगदान भी दे रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *