Breaking News

पश्चिम बंगाल के हालात को लेकर BJP की वर्चुअल सभा, राष्ट्रीय महामंत्री और सांसद भूपेंद्र यादव हुए शामिल

पश्चिम बंगाल के हालात को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने वर्चुअल सभा की है. सभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव शामिल हुए. भूपेंद्र यादव ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद हुई आगजनी, पथराव, महिलाओं से दुष्कर्म, हत्याओं और पलायन की घटनाओं को लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा बताया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुई ये घटनाएं उस नरसंहार और पलायन की त्रासदी की याद दिलाती है, जो विभाजन के समय पश्चिम में पंजाब और पूर्व में बंगाल के लोगों ने भोगी थी.

भूपेंद्र यादव ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक तुष्टिकरण का जो नारा चुनाव के दौरान वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया था. चुनाव के बाद की हिंसा में उसका ही प्रकटीकरण हुआ. भूपेंद्र यादव ‘देश के साथ एक संवाद’ कार्यक्रम के तहत पश्चिम बंगाल के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल धोखे की राजनीति में जी रहा है. ऐसे परिवेश में भाजपा वहां जनता की आवाज बनी और अपना राजनीतिक जनाधार बढ़ाकर टीएमसी-कम्युनिस्टों का मजबूत विकल्प बनकर उभरी है. बावजूद इसके कि वहां कांग्रेस-कम्युनिस्टों का वोट तृणमूल कांग्रस को अंदर-ही-अंदर ट्रांसफर हुआ.

भाजपा 13 करोड़ सदस्यों वाली सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी

छत्तीसगढ़ में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के खिलाफ पहले की गई एफआईआर के हाई कोर्ट से खारिज होने के बावजूद टूल किट मामले में अब तो पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ भी एफआईआर कराई गई है. कोरोना टीकाकरण के राजनीतिकरण के लिए भी छत्तीसगढ़ सरकार को उन्होंने आड़े हाथों लिया. राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि आज भाजपा 13 करोड़ सदस्यों वाली सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी है. हम अन्य सभी राजनीतिक दलों से इसलिए अलग हैं कि बाकी दल अधिकारों के लिए लड़ते हैं और हम कर्तव्य निर्वहन के लिए जीतना चाहते हैं.

पश्चिम बंगाल आज राजनीतिक हिंसा के लिए जाना जा रहा

डी. पुरंदेश्वरी ने कहा, बौद्धिक चिंतन का केंद्र पश्चिम बंगाल आज राजनीतिक हिंसा के लिए जाना जा रहा है. सभा के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा की घटनाएं बढ़ी है. वहां लगातार लोकतंत्र की हत्या हो रही है. पंचायत चुनाव में 150 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है. लोकसभा के बाद विधानसभा सभा चुनाव के बाद भी बड़े पैमाने पर हत्या हुई है. बंगाल के हजारों लोग पलायन कर असम में रह रहे हैं. पश्चिम बंगाल में प्रजातंत्र को बंधक बनाने की साजिश की जा रही है. हजारों बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर जलाएं जा रहें हैं. इसके विरोध में बीजेपी ने राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है.

छत्तीसगढ़ के तमाम नेता हुए शामिल

इस वर्चुअल सभा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय और रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले, पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर, सांसद सुनील सोनी, रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, लता उसेंडी, राजेश मूणत, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह, महामंत्री नारायण चंदेल शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *