Breaking News

पंजाब में फिर दिखा पाकिस्‍तानी ड्रोन, खेमकरण सेक्‍टर में घुसे दो पाक ड्रोन, एक को बीएसएफ ने गिराया

पाकिेस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं हा रहा है और अपनी नापाक कोशिशें नहीं रोक रहा है। पंजाब में एक बार फिर पाकिस्‍तानी ड्रोन क घुसपैठ हुई है। शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर से एक साथ दो ड्रोन देखे गए। खेमकरण क्षेत्र में दो पाकिस्‍तानी ड्रोन देखे गए। बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर एक ड्रोन को गिरा दिया। पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। बताया जाता है कि बीएसएफ के जवानों ने करीब 50 राउंड फायर किए। सर्च आभियान में बीएसएफ के जवानों के साथ पंजाब पुलिस के जवान भी जुटे हुए हैं।

बीती रात को ही बीएसएफ को सूचना मिली थी कि पाकिस्‍तान की ओर से घुसपैठ या ड्रोन भेजने की हरकत हो सकती है। इसके बाद पूरे इलाके में चौकसी बड़ा दी गई। शनिवार को सुबह के समय राजोके पोस्ट के पास सीमा पार से पाकिस्‍तान की ओर से एक साथ दो ड्रोन भारतीय सीमा में घुसते देखे गए। आसपास के ग्रामीण भी रात से ही चौकस थे और उन्‍होंने बीएसएफ के जवानों को इस बारे में  सूचना दी।

इसके बाद बीएफएफ के जवानों ने दोनों पाकिस्‍तानी ड्रोन पर फायरिंग की। बताया जाता है कि बीएसएफ के जवानों ने करीब 50 राउंड फायर किए और इस दौरान एक ड्रोन को गिराने में कामयाबी प्राप्त की। हालांकि अभी तक ड्रोन गिराने की अधिकृत पुष्टि नहीं हुईं।बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने सर्च आभियान शुरू कर दिया है। भिखिविंड के डीसीपी लखबीर सिंह संधू ने बताया कि पूरे क्षेत्र में अभी सर्च आभियान जारी है।

बीएफएफ के सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार की रात को ही हरकतें महसूस की गई थी और एक बजे के करीब ड्रोन की आवाज महसूस हुईं थीं। इसके बाद बीएफएफ के जवानों ने सुबह चार बजे से ही सर्च आभियान शुरू कर दिया था। बता दें कि कि पाकिस्‍तान की ओर से पंजाब में ड्रोन के माध्यम से नशीले पदार्थ के साथ भारी संख्या में हथियार व गोलात-बारूद भेजने का गृह विभाग ने पहले ही अलर्ट कर रखा है। राज्य के विभिन्न इलाकों में कई आतंकी भी काबू किए हैं। इन आतंकियों ने खुलासा किया था कि पंजाब को दहलाने की साजिश रची गई है और इसके लिए पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआद सक्रिय है।

पुलिस द्वारा थाना खालडा के गांव राजोके की घेराबंदी कर दी गई है। गांव पत्ती पलो, लाखना, मद्दर मथुरा भागी, वा तारा सिंह में भी बीएसएफ ने अलर्ट किया हुआ है। पूरे क्षेत्र को पंजाब पुलिस के जवानों के साथ बीएसएफ के जवान खंगाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *