Breaking News

पंचकूला में दिल दहला देने वाली घटना, जहरीला चारा खाने से 80 गायों की माैैत-30 की हालत गंभीर

पंचकूला में बुधवार सुबह शहर की एक गौशाला में दुखदायी घटना घटित हुई है। यहां माता मनसा देवी गोदाम में करीब 80 गायों की मौत हो गई, जबकि 30 के करीब गाय बेसुध पड़ी मिलीं। प्राथमिक जांच में मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मामले की जानकारी पाकर राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला प्रधान गर्वेश राणा भी अपनी टीम के साथ पहुंचे, जिन्होंने गौशाला से मृत गायों को बिना किसी जांच के ले जाने का विरोध भी किया। गर्वेश राणा ने बताया कि इससे पहले भी शहर की गौशाला में मवेशियों की मौत होने का मामला सामने आया था जिसके बाद न तो प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई की गई और न ही उस मामले में सही जांच हुई। अब दोबारा से ऐसी घटना सामने आई है। प्राथमिक जांच में यह भी बात सामने आई है कि चारे में जहरीले पदार्थ का अंश मिला होने के कारण पशुओं की जान गई है।

Major incident with cows in Panchkula, more than 80 cows died and 30  injured. | पंचकूला में गायों के साथ हुई बड़ी घटना, एक साथ 80 से ज़्यादा  गायों की मौत - Dainik Bhaskar

उधर, पूरे मामले में पंचकूला नगर निगम के एस्टेट ऑफिसर जनरैल सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि किसानों द्वारा खेतों में कीटनाशक दवाइयों का उपयोग किया जाता है। गोशाला प्रबंधन ने हाल ही में पशुओं के लिए बड़ी मात्रा में चारा खरीद कर स्टोर किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *