Breaking News

न्यू ईयर इव के लिए दिल्ली में पुलिस के कड़े इंतजाम, कनॉट प्लेस में रात 8 बजे के बाद एंट्री बंद, जानें और कहां रहेंगी पाबंदियां

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने नए साल की पूर्व संध्या पर ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पूरी दिल्ली में व्यापक इंतजाम किए हैं (New Year Eve Traffic plan). इसमें दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अरेंजमेंट्स, रूट्स में बदलाव, डाइवर्जन और कोविड को तहत डीडीएमए की गाइडलाइंस को लेकर तमाम इंतजाम किए है. इसमें खास तौर पर 31 दिसंबर को रात 8 बजे से नए साल के सेलिब्रेशन को लेकर दिल्ली के कनॉट प्लेस (Connaught Place) में पाबंदियां लगाई गई हैं.

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के वाहनों का प्रवेश बंद हो जाएगा. दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) विवेक किशोर ने बताया कि नए वर्ष की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के निजी व सार्वजनिक परिवहन वाहनों को प्रवेश बंद हो जाएगा.

यहां नहीं मिलेगी गाड़ियों को एंट्री

वाहनों को मंडी हाउस गोलचक्कर, बंगाली मार्केट गोलचक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर(बाराखंभा रोड से टॉलस्टॉय क्रासिंग), मिटो रोड- दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रासिंग, चेम्सफोर्ड रोड(नई दिल्ली रेलवे स्टेशन), आरके आश्रम कार्ग-चित्रगुप्ता मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट गोलचक्कर,जीपीओ गोलचक्कर, पटेल चौक, केजी रोड-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बांग्लासाहिब लेन, पंचकुईया रोड-बांग्लासाहिब लेन, विंडसर प्लेस, बूटा सिंह मार्ग गोलचक्कर और स्टेट इंट्री रोड- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आगे कनॉट प्लेस व आसपास के इलाकों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

होटल और रेस्तरां में काम करने वालों के लिए होगी ये शर्त

कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल और बाहरी सर्किल में वाहनों के आवागमन की अनुमति नहीं होगी. होटल और रेस्तरां में काम करने वालों को वैध पास दिखाना होगा. जिन लोगों के पास होटल रेस्टोरेंट का वैलिड पास होगा उनके लिए भी कनॉट प्लेस में लिमिटेड पार्किंग होगी. जो पहले पहुंच जाएगा उसी को पार्किंग मिलेगी. इसके अलावा अगर किसी ने गलत तरीके से पार्किंग की तो उस गाड़ी को क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा.

यहां भीड़ की संभावना के हिसाब से किया जाएगा ट्रैफिक डाइवर्ट

राम मनोहर लोहिया पार्क स्ट्रीट होते हुए, मंदिर मार्ग, रानी झांसी रोड, झंडेवालान, देशबंधु गुप्ता रोड. कालीबाड़ी मार्ग, मंदिर मार्ग,रानी झांसी रोड से देशबंधु गुप्ता मार्ग. इसी तरीके से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए कोई रास्ता बंद नहीं होगा. वहीं साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस, हौज खास, डिफेंस कलौनी,राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन, मयूर विहार जैसे इलाको में भीड़ की संभावना के हिसाब से ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाएगा.

नार्थ दिल्ली से साउथ दिल्ली जाने के लिए आईएसबीटी रिंग रोड से आश्रम से दिल्ली गेट, बहादुर शाह जफर मार्ग, मथुरा रोड से आश्रम और ऐसे ही वापसी होगी. वहीं ईस्ट दिल्ली से वेस्ट दिल्ली जाने के लिए रिंग रोड भैरो रोड, मथुरा रोड, राजेश पायलट मार्ग, मदर टेरेसा,आरएमएल से शंकर रोड का इस्तेमाल करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *