Breaking News

नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो होनी चाहिए या नहीं, सर्वे में मिला जवाब

विधानसभा चुनाव (assembly elections) को लेकर बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी-आप सहित क्षेत्र दल भी फूल एक्शन मोड (flower action mode) पर नजर आ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Elections) की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य की राजनैतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। राज्य में 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान होना बाकी है। इससे पहले नेताओं की की बयानबाजी शुरू हो चुकी हैं। साथ ही कई बयान तो सुर्खियों में हैं। इसी में से एक बयान है दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) का। सीएम केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर लक्ष्मी-गणेश के फोटो की मांग की है।

इसके बाद इसपर सी-वोटर का सर्वे सामने आया है। सी-वोटर के सर्वे में जब लोगों से सवाल किया गया कि क्या नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की अरविंद केजरीवाल की मांग सही है? इस सवाल के जवाब में चौंकाने वाली बात पता चली। दोनों राज्य के सर्वे में 45 प्रतिशत लोगों ने कहा कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की अरविंद केजरीवाल की मांग सही है। जबकि, 55 प्रतिशत लोगों ने माना कि अरविंद केजरीवाल की ये मांग गलत है।

बता दें कि दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो लगाने की मांग की है। उन्होंने अर्थव्यवस्था की बेहतर स्थिति और देश को विकसित बनाने के लिए ‘देवी-देवताओं के आशीर्वाद’ की जरूरत बताते हुए ऐसा कहा है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि नोट के एक तरफ गांधी जी की तस्वीर रहने दी जाए और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की फोटो हो। वह इसके लिए पीएम मोदी को लेटर भी लिखने जा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिवाली की रात पूजा करते समय उनके मन में यह विचार आया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कई लोगों से बातचीत हुई है और इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोरी का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कोशिशें तब कामयाब होती हैं जब देवी-देवताओं का आशीर्वाद साथ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *