Breaking News

निर्दयी मां ने 28 दिन की मासूम को नहर में फेंककर उतारा था मौत के घाट, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

बेटे की चाहत में एक निर्दयी माता-पिता ने 28 दिन की मासूम बच्‍ची को नहर में फेंक कर मौत के घाट उतारा था। अब तीन साल बाद दोषी मां को आजीवन कारावास व पिता को चार वर्ष की सजा मिली है।

मामला 16 दिसंबर 2019 का है। खटीमा में चकरपुर पचौरिया नई बस्ती गांव के विजय कुमार उर्फ गोविंद प्रसाद ने कोतवाली में 28 दिन की बेटी प्रियांशी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसका कहना था कि उसकी बेटी लापता है। पुलिस ने जांच की तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

पुलिस ने जब विवेचना की तो पता चला कि पुत्री गायब नहीं हुई, बल्कि उसकी मां निशा उर्फ नगमा व पिता विजय कुमार ने ही उसे मारा था। शव को शारदा नहर में फेंक दिया था। जिसके बाद बच्ची के अपहरण झूठी सूचना गांव में फैला दी थी।

 

27 दिसंबर 2019 को पुलिस ने शारदा नहर से बच्ची का शव बरामद कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने बच्ची के माता-पिता को आरोपित बनाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर भेज दिया था।

 

यह मामला अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश की अदालत में पहुंचा। पुलिस ने 16 मार्च 2020 को को न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिए थे। अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सौरभ ओझा ने पैरवी करते हुए नौ गवाहों को पेश किया।

 

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश सिंह ने दोषी पाते हुए मां निशा उर्फ नगमा को धारा 302 व 201 में आजीवन कारावास एवं आठ हजार रुपए का अर्थदंड एवं पिता विजय कुमार उर्फ गोविंद प्रसाद को साक्ष्य आरोप छुपाने के आरोप में धारा 201 में चार साल की सजा व तीन हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।