Breaking News

नाइजीरियाः चर्च में प्रार्थना के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग, 50 लोगों की मौत, कई घायल

नाइजीरिया (Nigeria) के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में मौजूद एक चर्च (a church) में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने ताबतड़तोड़ गोलियां (Unknown assailants opened fire) चला दी जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत (50 people died) हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओवो शहर (Owo City) के सेंट फ्रांसिस चर्च (St. Francis Church) में कुछ हथियारबंद लोग घुस गए और अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस दौरान हमलावरों ने चर्च में विस्फोट भी किया।

जानकारी के मुताबिक ईसाई लोग चर्च में पेंटेकोस्ट संडे का त्योहार मनाने के लिए जमा हुए थे। चर्च में हर तरफ खुशी और जश्न का माहौल था जो गोलियों की आवाज के बीच चीख पुकार में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है कि मरने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं। घटना के बाद चर्च से घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक टिमिलीन ने इस हमले में कम से कम पचास लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है। आधिकारिक तौर पर नाइजीरियाई प्रशासन ने मृतकों की संख्या को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों की संख्या पचास से कहीं ज्यादा है। ये हमला किसने और क्यों किया इसकी भी कोई जानकारी नहीं है। अभी तक किसी संगठन ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ये किसी स्थानीय ग्रुप का काम है या कोई आतंकी हमला इस बारे में भी प्रशासन साफ तौर पर कुछ भी कहने से बच रहा है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक नाइजीरिया के सुरक्षाकर्मी हमले को लेकर कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। इसके अलावा संदिग्धों का भी अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। ओवो शहर के जन प्रतिनिधि ओलुवोले ने इस घटना को लेकर कहा है कि ओवो के इतिसाह में इतनी भयानक और क्रूर घटना कभी नहीं घटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *