Breaking News

नरोत्तम ने कमलनाथ पर साधा निशाना, बोले- गोविंद सिंह का कसूर यह कि वह दिल्ली दरबारी नहीं

मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र समाप्त हो गया है। सत्र में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव रखा, लेकिन कांग्रेस चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ही सदन में शामिल नहीं हुए। इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर निशाना साधा है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कमलनाथ का एक बयान टीवी पर खूब चला था कि मैं विधानसभा में बीजेपी की बकवास सुनने जाऊं। अब तो उन्होंने सदन में नहीं आकर सिद्ध कर दिया कि कांग्रेस ने जो अविश्वास प्रस्ताव रखा था, वही बकवास था। इसलिए उस बकवास को सुनने नहीं आएं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं अब तक नहीं समझ पाया हूं कि गोविंद सिंह का कसूर क्या था।

आपको पूरा गुट उनको विधानसभा के अंदर फेल करने में उतारू था। मैंने यह बोला भी। यह रिकॉर्ड में है। मुझे जो गोविंद सिंह का कसूर समझ में आया कि वह दिल्ली दरबारी नहीं। ना ही वह सोनिया जी के तीसरे बेटे थे। ना ही वह पेज थ्री कल्चर के जीने वाले थे। वह एक किसान के बेटे हैं। गांव की राजनीति करने वाला अपनी तपस्या से वर्ष 1990 से लगातार अजेय जीतता आ रहा था। आपके गुट ने तो ठाकुर के हाथ ही काट दिए।

मिश्रा ने कहा कि मनोज मुंतशिर से मेरी भेट हुई थी। मैंने उन्हें डेढ़ घंटे तक धारा प्रवाह उद्बोधन की क्लिपिंग देखी। उन्होंने जिस तरह से हमारी संस्कृति, सभ्यता, राष्ट्रीयता पर चर्चा की वह अद्भुत और अनुकरणीय थी। मैंने उसमें कई लोगों को रोते हुए देखा। देश का यशोगान और सैनिकों का सम्मान उनके पूरे भाषण में था। देश के सैनिकों के सम्मान करने वालो मनोज मुंतशिर जैसे राष्ट्रभक्त फिल्मीकार और साहित्यकार का कोई विरोध करेगा। उनको देख लेने की धमकी देगा तो ऐसा सोचने वाले के परिणाम भी ऐसे होंगे की नजीर बन जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *