Breaking News

नए साल में और तबाही मचा सकता है कोरोना, चीन में फिर जारी हुए नए नियम

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच चीन ने सोमवार को आठ जनवरी, 2023 से क्वारंटीन नियम को खत्म करने की घोषणा की। मीडिया रिपोर्ट (media report ) में यह जानकारी दी गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (national health commission) ने उस नियम को रद्द कर दिया, जो तीन साल पहले महामारी की शुरुआत के बाद से लागू था।

अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि कोरोना प्रबंधन (corona management) को मौजूदा शीर्ष-स्तर श्रेणी ‘ए’ से कम कर श्रेणी ‘बी’ कर दिया है। हालांकि बाहर से आने वाले यात्रियों को चीन में प्रवेश करने के लिए पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी।

कारखानों को बंद किया जा रहा
कोरोना के बढ़ते मामलों ने कई लोगों को घर के अंदर कैद रहने को मजबूर कर दिया है। इसके साथ ही दुकानों और रेस्तरां को खाली कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मजदूरों के बीमार होने के कारण कारखानों और कंपनियों को भी उत्पादन बंद करने या कटौती करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

बड़े पैमाने पर लॉकडाउन के कारण नवंबर में खुदरा बिक्री में कमी आई थी और बेरोजगारी छह महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। दिसंबर के पहले कुछ हफ्तों में कार और घर की बिक्री में गिरावट आई।

रोजाना बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा
चीन में कोरोना को लेकर हालात बेहद डरावने हैं। कई शहरों में रोजाना लाखों केस आ रहे हैं। विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी की है कि नए साल में चीन में कोरोना पर हालात और बिगड़ सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *