Breaking News

नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस, पर्यवेक्षक के तौर पर आज गुजरात जाएंगे प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर

विजय रुपाणी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गुजरात में बीजेपी विधायक दल (BJP Legislature Party Meeting) की आज बैठक बुलाई गई है. विधायक दल की बैठक रविवार सुबह आयोजित होगी. इसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Union Ministers Pralhad Joshi) और नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) रविवार को गुजरात में विधायक दल की बैठक के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों के तौर पर गुजरात पहुंच चुके हैं. विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए विधायक दल (BJP Legislature Party Meeting) की बैठक होनी है.

 प्रदेश अध्‍यक्ष के घर पर नए सीएम को लेकर मंथन जारी

गुजरात के नए मुख्‍यमंत्री को लेकर गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के घर पर प्रदेश के नेताओं के बीच बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी संगठन महामंत्री बीएल संतोष प्रदेश संगठन महामंत्री रत्नाकर और भूपेंद्र यादव मौजूद हैं.

बीजेपी शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री हैं रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी (Vijay Rupani) ने शनिवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने विधानसभा चुनावों से 15 महीने पहले इस्तीफा दिया है. विधानसभा की 182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर 2022 में होने हैं.

रूपाणी (65) कोरोना वायरस महामारी के दौरान बीजेपी शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने दिसंबर 2017 में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

बीजेपी के महासचिव (संगठन) बी एल संतोष और गुजरात राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रूपाणी के इस्तीफे की घोषणा करने के तुरंत बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि रविवार को विधायक दल की बैठक होने की संभावना है जिसमें अगले मुख्यमंत्री के चयन पर चर्चा की जाएगी.

सीएम पद की दौड़ में कौन-कौन आगे

बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह तो विधायक दल की बैठक में ही तय होगा, लेकिन इसके लिए रेस में कई नाम बताए जा रहे हैं. डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, प्रफुल पटेल, गोरधन जड़फिया का नाम शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *