Breaking News

दोस्त की बहन पर दिल हार बैठे थे RJD के श्याम रजक, सियासत से ज्यादा दिलचस्प है Love Story

बिहार चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों में सरगर्मी देखने को मिल रही है. कई ऐसे दिग्गज चेहरे इस बार चुनावी रण में उतरे हैं जिनकी सियासत की कहानी ही नहीं बल्कि असल जिंदगी की कहानी भी काफी दिलचस्प है. ऐसे ही एक दिग्गज हैं आरजेडी के श्याम रजक (RJD shyam rajak). इनका नाम बिहार के कद्दावर नेताओं में गिना जाता है और ये लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी भी रहे हैं. रजक छह बार विधायक चुके हैं और राष्ट्रीय जनता दल को छोड़ नीतीश के साथ भी हाथ मिला चुके हैं. लालू व नीतीश की सत्ता में मंत्रीपद भी संभाल चुके हैं. तो आइए जानते हैं श्याम रजक की दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में.

प्रेम विवाह
श्याम रजक ने सवर्ण जाति की लड़की अल्का से प्रेम विवाह किया है. दोनों की पहली मुलाकात मुंबई में 1993 में हुई थी और उस वक्त अल्का पत्रकार थीं. मजेदार बात तो ये है किbihar election shyam rajakजिस लड़की से श्याम रजक ने दिल लगाया था वह उनके दोस्त की बहन थीं. पहली बार श्याम रजक ने अल्का को अपने दोस्त के बर्थडे पर देखा था और पहली मुलाकात में ही दिल हार बैठे थे.

जाति बनी रोड़ा
पहली नजर में एक-दूसरे को दिल दे बैठे श्याम रजक और अल्का ने शादी करने का फैसला कर लिया था. मगर इनके बीच रोड़ा बनी जाति. दोनों के परिवारों को जब रिश्ते के बारे में पता चला तो वह शादी के खिलाफ हो गए. लेकिन दोनों का प्यार परिवारों के नहीं मानने पर भी कम नहीं हुआ.ShyamRajak wifeबल्कि और गहरा होता चला गया. कई बार दोनों ने परिवारों को मनाया और कोशिश सफल भी हुई. साल 2001 में श्याम रजक और अल्का परिवार की मर्जी पर शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की शादी बहुत ही धूमधाम के साथ हुई थी और इसमें बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी शामिल होने पहुंचे थे.

एक्सीडेंट पर सास ने कही थी ‘हां’
दोनों की फिल्मी लवस्टोरी के बारे में एक इंटरव्यू में श्याम रजक की पत्नी अल्का ने बताया था कि शादी से पहले वो दोनों सिर्फ दो बार मिले थे. पहली मुलाकात भाई के जन्मदिन पर हुई थी और दूसरी मुलाकात दुखद थी. क्योंकि दूसरी बार तब मिले जब उनका एक्सीडेंट हुआ था. इसके बाद उनकी मुलाकातें सिर्फ फोन पर होती थीं. अल्का ने बताया, ‘जब श्याम रजक का एक्सीडेंट हुआ, तो मैंने कई दिनों तक हॉस्पिटल में रहकर उनकी देखभाल की.Shyam-rajak-love-storyमैं उनका पूरा ख्याल रखती थी और यही देखकर मेरी सास यानि श्याम रजक की मां ने अपने बेटे से कहा था कि मैं कब तक इस तुम्हारा ख्याल रखने के लिए इस दुनिया में रहूंगी. अगर तुम अल्का से शादी करना चाहते तो कर लो. लेकिन शादी की रजामंदी सिर्फ मां की तरफ से आई थी. इसके बाद ऐसे कई लोग थे जिन्हें राजी करना मुश्किल था. मगर सब मान गए और हम हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *