Breaking News

देहरादून में BJP महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, चुनावी रणनीति पर हो रही चर्चा

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक देहरादून के एक निजी होटल में चल रही है. इस बैठक में मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद हैं.

कार्य समिति की बैठक में जिन राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव हैं, उसकी रणनीति समेत महिला उत्थान से जुड़े विभिन्न विषयों पर कार्यसमिति में मंथन हो रहा है. बैठक में मोर्चा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ ही विभिन्न राज्यों की प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री, पार्टी की लोकसभा सदस्य, भाजपा शासित राज्यों की महिला सशक्तीकरण मंत्री समेत 200 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.

दिग्गज नेता करेंगे संबोधित: इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता भी बैठक में हिस्सा लेंगे. जबकि, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे. इस दौरान महिला मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी और सदस्यों सहित 200 से अधिक महिला कार्यकर्ता त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती में भी शामिल शिरकत करेंगी.

इस बैठक का मकसद महिलाओं को सशक्त करने और जागरूक करना है. जिसे लेकर महिला मोर्चा की भूमिका और राजनीतिक रूप से मोर्चा के कार्य की रूपरेखा पर चिंतन करना है. इस बैठक में खास तौर पर महिला मोर्चा की आगामी कार्यक्रमों और राजनीतिक एजेंडों को लेकर बैठक में चिंतन किया जा रहा है. राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले तमाम कार्यक्रमों के आधार पर प्रदेश में भी महिला मोर्चा की भूमिका को सशक्त करने की दिशा में खाका तैयार किया जा रहा है.

रविवार से देहरादून में आयोजित महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शुभारंभ होने से पहले मन की बात कार्यक्रम कार्यसमिति के सभी सदस्यों द्वारा सुना गया. सुबह 11 बजे प्रसारित हुए प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 81वें एपिसोड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें पंडित दीनदयाल ने सीख दी हमारे पास जो कुछ भी है, वो देश की वजह से है इसलिए देश के प्रति अपना ऋण कैसे चुकाएंगे, इस बारे में सोचना चाहिए. ये आज के युवाओं के लिए बहुत बड़ा संदेश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *