Breaking News

देश में Nokia के 2 नए स्मार्टफोन लॉन्च, जाने दाम और फीचर्स

Nokia 5.4 और Nokia 3.4 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. फिनलैंड की कंपनी HMD Global के पास नोकिया फोन्स बनाने का राइट है और ये दोनों स्मार्टफोन्स भारत में HMD Global ने ही पेश किए हैं. Nokia 5.4 में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, जबकि Nokia 3.4 में तीन रियर कैमरों का सेटअप है. इन स्मार्टफोन्स को कंपनी ने पहले ही यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया है. Nokia 5.4 को भारत में दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है. बेस वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज है, जबकि टॉप वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज दी गई है.

Nokia 5.4 की कीमत 13,999 रुपये से शुरू है और टॉप वेरिएंट 15499 रुपये में मिलेगा. इसे डस्क और पोलर नाइट कलर वेरिएंट के साथ पेश किया गया है. इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट और नोकिया की वेबसाइट पर 17 फरवरी से शुरू हो रही है. Nokia 3.4 की बात करें तो इसे कंपनी ने सिर्फ एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज दी गई है. इसकी बिक्री 20 फरवरी से होगी. इसे नोकिया और फ्लिपकार्ट वेबसाइट सहित रीटेल आउटलेट से भी खरीदा जा सकता है.

Nokia 5.4 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia 5.4 में 6.39 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 का है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी है जिससे 512GB तक मेमोरी बढ़ाई जा सकती है. इस स्मार्टफोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं और इसकी बॉडी पॉलीकार्बोनेट की है. Nokia 5.4 में दिए गए कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है. दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेंसर है जो अल्ट्रा वाइड है. इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में पंचहोल का यूज किया गया है जिसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर है.

Nokia 5.4 में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट और हेडफोन जैक दिया गया है. इस फोन की बैटरी 4,000 mAh की है और इसके साथ 10W फास्ट चार्ज सपोर्ट भी दिया गया है. ये फोन Android 10 पर चलता है, लेकिन इसमें जल्द ही Android 11 का अपडेट दिया जाएगा.

Nokia 3.4 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia 3.4 में 6.39 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है और ये फोन Android 10 पर चलता है. हालांकि इसमें जल्द ही Android 11 का अपडेट दिया जाएगा.

Nokia 3.4 में Qulcomm Snapdragon 460 प्रोसेसर दिया गया है. इस फोन में 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी इसमें दिया गया है. Nokia 3.4 में फोटॉग्रफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है, दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जो वाइड एंगल है, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. Nokia 3.4 में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 5W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी और हेडफोन जैक जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. दोनों स्मार्टफोन्स 4G हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *