Breaking News

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11502 नए मामले…325 लोगों की मौत

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहे हैं. पिछले 24 घंटों के अंदर देश में 11 हजार 502 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले एक दिन में 325 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ देश में मरने वालों का आंकड़ा 9 हजार 520 पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक तीन लाख 32 हजार 434 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं एक लाख 69 हजार 798 लोग ठीक भी हुए हैं.

कोरोना मामलों की संख्या 100 से एक लाख तक होने में 64 दिन लगे थे. दो लाख होने में तकरीबन 15 दिन लगे, जबकि दस दिनों में यह आंकड़ा तीन लाख तक पहुंच गया. देश में अब तक 49.9 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण के कुल मामलों का 50 फीसदी देश के पांच शहरों में हैं. महाराष्ट्र में ही 32 फीसदी मामले सामने आ चुके हैं. यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है.

अगर महाराष्ट्र को तमिलनाडु के साथ मिलाकर देखा जाए तो इन दोनों राज्यों में 45 फीसदी से ज्यादा मामले बैठते हैं. महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे और ठाणे, दिल्ली, गुजरात का अहमदाबाद, तमिलनाडु का चेन्नई और राजस्थान का जयपुर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. इन पांचों शहरों के कोरोना मामलों का आंकड़ा देश के कुल मामलों का तकरीबन आधा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *