Breaking News

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले..266 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढती जा रही है. मंगलवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 2 लाख 66 हजार 598 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 7466 की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 29 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9987 नए केस आए सामने आए हैं और 266 मौतें हुईं.

कोरोना मामले में छठे नंबर पर भारत

अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत छठे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे या चौथे नंबर पर बनी हुई है. मंगलवार को अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए गए हैं.

एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 1 लाख 29 हजार 360 कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 44 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.