Breaking News

दुनिया ने देखा G-20 में भारत की बॉन्डिंग, ऐसी रही दिग्गजों संग PM MODI की मुलाकात

G-20 सम्मलेन के लिए इटली गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लिए शनिवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहा। पीएम मोदी की दुनिया के कई दिग्गज नेताओं संग तो विशेश मुलाकात हुई। साथ ही उनकी दुनिया के कई नेताओं के संग जबरदस्त बॉन्डिंग भी देखने को मिली। पीएम मोदी फ्रांस के प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों से गले मिल रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलते पीएम मोदी

G-20 सम्मलेन के दौरान पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन संग भी गजब की केमिस्ट्री देखने को मिली। दोनों साथ में हंसी-मजाक भी करते दिखे। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के दोनों प्रमुख एक दूसरे के साथ सहज दिखे। एक वक्त तो ऐसा भी आ गया जब जो बाइडेन ने पीएम मोदी के कंधों पर अपना हाथ रख लिया। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

बोरिस जॉनसन के साथ दिखा अपनापन

पीएम मोदी की कुछ देर के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से भी मुलाकात हुई। उनकी भेंट तो ज्यादा देर की नहीं रही लेकिन एक सहज बॉन्डिंग साफ महसूस की जा सकी। इस तस्वीर में भी बोरिस जॉनसन, पीएम मोदी को देखकर सैल्यूट कर रहे हैं। पीएम भी उनका अभिवादन स्वीकार करते दिखे।

pm modi g20

ग्रुप फोटो के दौरान हंसी-मजाक करते तमाम नेता

परंपरा के तहत G-20  सम्मेलन के दौरान सभी नेताओं की एक ग्रुप फोटो भी ली गई। अब उस ग्रुप फोटो से ठीक पहले तमाम नेता हंसी-मजाक करते देखे गये। फोटो में पीएम मोदी और एंजेला मर्केल भी एक दूसरे को देखकर मुस्कुरा रहे हैं। G-20 सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी लंबी बातचीत की। दोनों कई मुद्दों पर विचार-विमर्श करते देखे गये। ग्रुप फोटो के दौरान भी दोनों नेता किसी बात पर हंसी मजाक कर रहे थे।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस से मुलाकात

G-20 सम्मेलन में पीएम मोदी को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस से भी मुलाकात करने का मौका मिल गया। दोनों की मुलाकात तो ज्यादा लंबी नहीं रही लेकिन पीएम मोदी उन्हें कुछ समझाते देखे गये। वायरल फोटो में पीएम संयुक्त राष्ट्र महासचिव को समझाने का प्रयास कर रहे हैं और एंतोनियो भी उन्हें काफी ध्यान से सुन रहे हैं.

 

सिंगापुर पीएम से मुलाकात करते मोदी

करते मोदीपीएम मोदी ने G-20 सम्मेलन में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से भी अहम मुलाकात की। दोनों की अलग से भी एक लंबी बातचीत हुई जहां पर कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। वहीं इस तस्वीर में सिंगापुर के पीएम ली सीन लूंग- मोदी को नमस्ते करते देखे गए। उनके इस अंदाज से पीएम मोदी भी खुश नजर आए और उन्होंने नमस्ते कर उनका अभिवादन किया।

टेड्रोस अदनोम से पीएम मोदी की भेंट

पीएम मोदी ने कई दिग्गजों से मुलाकात की, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ टेड्रोस अदनोम संग उनकी ये भेंट काफी खास रही। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, ये तो सामने नहीं आया, लेकिन इस तस्वीर ने सभी का ध्यान जरूर खींचा। इस फोटो में दोनों पीएम मोदी और टेड्रोस अदनोम खासा खुश नजर आ रहे हैं. दोनों एक दूसरे को नमस्ते कर रहे हैं।

PM modi pop

पीएम मोदी की पोप फ्रांसिस से मुलाकात

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैटिकन सिटी पहुंचकर पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात की थी। ये उनकी कहने को पहली मुलाकात थी लेकिन दोनों के बीच गर्मजोशी रही। उनके बीच सिर्फ 20 मिनट की बैठक होनी थी लेकिन असल में वो पूरे एक घंटे तक चलती रही। इस दौरान पीएम मोदी ने पोप को भारत आने के लिए भी न्योता दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *