Breaking News

दीपावली से पहले टेरर अटैक की चेतावनी, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

दीपावली (Diwali) को लेकर जहां एक तरफ लोगों में हर्ष और उल्लास है तो वहीं दूसरी तरफ देश पर एक बार फिर आतंकी हमले का साया (diwali terrorist attack alert) भी मंडरा रहा है. गुजरात की राजधानी अहमदाबाद ( Gujarat Ahmedabad Terrorist Attack alert) में बड़े आतंकी हमले की चेतावनी जारी की गई है. अलर्ट जारी होने के बाद अहमदाबाद पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है. हालांकि सुरक्षा एजेंसियां इसको लेकर काफी अलर्ट हैं.

अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर संजय श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि राज्य में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी की है. इस चेतावनी के जारी होने के बाद अहमदाबाद पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है. खुफिया रिपोर्ट के आधार पर राज्य में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी किया गया है.

आतंकी इस बार आर्मी क्षेत्रों और धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की फिराक

पुलिस को जारी अलर्ट में मॉल, सिनेमा और भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि बुधवार से 18 दिसंबर तक अहमदाबाद को हाई अलर्ट किया गया है. बता दें कि इससे पहले उत्तर पूर्वी राज्य असम में भी अतंकी हमले के अंदेशे के चलते हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है.

सूत्रों के मुताबिक राज्य की खुफिया एजेंसियों के हाथ पाकिस्तानी आईएसआई या फिर अलकायदा हमला किए जाने के इनपुट लगे हैं. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आतंकी आरएसएस कैडरों, आर्मी क्षेत्रों और धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की फिराक में हैं.

असम पुलिस को भी किया गया हाई अलर्ट

जानकारी के मुताबिक असम में इनपुट मिलने के बाद ही असम पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है. सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है, साथ ही हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है. असम पुलिस के अनुसार दो आतंकी संगठन अलकायदा और आईएसआई की तरफ से हमले किए जाने के इनपुट मिले हैं. इसमें आतंकी आईईडी ब्लॉस्ट कर सकते हैं.

वहीं जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों पर सुरक्षा विशेषज्ञों का माना है कि साजिश के तहत राज्य में हिंसा को भड़काया जा रहा है. इससे सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान कश्मीर की तरफ केंद्रित होगा और आतंकी अन्य राज्य को निशाना बनाते हुए बड़ी घटना को अंजाम दे सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *