Breaking News

दिल्‍ली को मिला पहला किन्‍नर पार्षद, AAP की बॉबी ने दर्ज की बड़ी जीत

एससीडी चुनाव के रुझानों के बीच कई वार्ड के नतीजे आ गए हैं. सुलतानपुरी ए वार्ड नंबर-42 से एक किन्‍नर प्रत्‍याशी को जीत मिली है. दिल्‍ली नगर निगम के इतिहास में आम आदमी पार्टी की बॉबी किन्‍नर समाज से जीत दर्ज करने वाली पहली प्रत्‍याशी हैं. उन्‍होंने 6,714 वोटों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.

बॉबी ने कांग्रेस के वरुण ढाका को मात दी. उन्‍हें इन चुनावों में कुल 14,831 वोट मिले जबकि वरुण के खाते में 8,107 वोट गए. बॉबी लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़ी हुई थी. यही वजह है कि उन्‍हें इस बार निकाय चुनावों में टिकट दी गई.

38 साल की बॉबी ने नौवीं तक पढ़ाई की है. वो लंबे समय से सार्वजनिक जीवन में हैं और अपनी एनजीओ के माध्‍यम से लोगों के साथ जुड़ी हुई थी. बॉबी साल 2017 में पहली बार उस वक्‍त चर्चा में आई थी जब उन्‍होंने एमसीडी चुनावों में निर्दलीय लड़ने का निर्णय लिया था. बाद में वो आम आदमी पार्टी का हिस्‍सा बन गई थी. बॉबी अन्‍ना आंदोलन से भी जुड़ी रही थी.

जीत के बाद बॉबी ने कहा, “मैं अपने क्षेत्र का सौंदर्यीकरण करना चाहती हूं. मेरी प्राथमिकता लोगों के जीवन को सुधारना है. मैं एमसीडी से भ्रष्‍टाचार को खत्‍म करने की दिशा में काम करूंगी.”

बता दें कि यह पहला मौका था जब बड़े राजनीतिक दल ने किन्‍नर समाज से किसी प्रत्‍याशी को मैदान में उतारा था. चुनाव से पूर्व आम आदमी पार्टी के सर्वे में भी बॉबी को जीत के लिए सही पाया गया था. यही वजह है कि पार्टी ने उन्‍हें टिकट दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *