Breaking News

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बूंदा बांदी के साथ शुरू हुई बारिश

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रविवार सुबह अचानक मौसम ने करवट ली है। रविवार सुबह से ही दिल्ली में तमाम इलाकों में बादल छाए हुए है और हल्की-हल्की बूंदाबादी के साथ बारिश भी हो रही है। जिस वजह से दिल्ली का पारा एक बार फिर नीचे गिर गया है और दिल्लीवासियों को आती हुई गर्मी से राहत मिली है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक दिल्लीवालों को बारिश आने वाले दिनों में सताएगी। मौसम विभाग के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोम उत्तरी भारत को रविवार से प्रभावित करेगा। जिस वजह से रविवार से लेकर बुधवार तक इन क्षेत्रों में भारी बारिश रहेगी। हालांकि रविवार को बारिश की जानकारी पहले ही मौसम विभाग की तरफ से दी गई थी।

आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम की जानकारी पहले ही दे दी थी। आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में 7 मई तक भारी बारिश और आंधी तूफान की भविष्यवाणी की थी। वही दूसरी तरफ स्काइमेट ने मौसम पर बिल्कुल ही अगल रिपोर्ट जारी की थी। स्काइमेट की मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है। उनके मुताबिक, पश्चिमी विक्षोम की वजह से मौसम सोमवार को बदल सकता है अगले तीन दिनों तक यहां बादल छाए रह सकते हैं औऱ साथ ही बारिश होने की संभावना भी है।

हालांकि मौसम ने करवट सिर्फ उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में ही नहीं ही है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख और सिक्किम में भी बर्फबारी का तांडव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और सिक्किम पर बहुत भारी बारिश, बर्फ गिरने की संभवना है। वही असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ हलकी बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश और हिमाचल प्रदेश पर भी बारिश की संभावना है और पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तटीय कर्नाटक और केरल में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *