Breaking News

दिल्ली में हुई 6 करोड़ की लूट का खुलासा, Paytm की मदद से ऐसे खुला राज

देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) के पहाड़गंज इलाके में दो लोगों से कथित रूप से गहने लूटने के 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया है. पुलिस ने डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) पर किए गए ट्रांजैक्शन की मदद से आरोपियों (accused) को राजस्थान (Rajasthan) से गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

आरोप है कि इन लोगों ने पीड़ितों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर उनसे 6 करोड़ रुपये कीमत के गहने लूट लिए थे. अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान नजफगढ़ निवासी नागेश कुमार (28), शिवम (23) और मनीष कुमार (22) के रूप में हुई है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दो लोगों… एक पुलिस की वर्दी में है… को सड़क पर टहलते हुए देखा जा सकता है. कुछ देर बाद दोनों दो व्यक्तियों को रोकते हैं. इसी बीच और दो लोग उनसे आ मिलते हैं. वे पीड़ित की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर पार्सल लेकर फरार हो जाते हैं.

पुलिस को घटना की जानकारी बुधवार को मिली. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता सोमवीर ने बताया कि वह चंडीगढ़ की एक कंपनी में पार्सल डिलिवर करने का काम करता है. बुधवार शाम करीब सवा 4 बजे उसने अपने सहकर्मी जगदीप सैनी के साथ पहाड़गंज स्थित कार्यालय से पार्सल लिया और डीबीजी रोड जा रहा था.आंखों में मिर्च डालकर लूट को दिया अंजाम
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी बताया कि मिलेनियम रोड (Millennium Road) के पास उन्होंने दो लोगों को खड़ा देखा, जिनमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी, और उसने उनसे अपने बैग की जांच कराने को कहा. पुलिस ने बताया कि इस बीच और दो लोग आए और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया और धमकी दी कि बैग उनके हवाले कर दें वरना उनकी हत्या कर देंगे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने उनसे गहने का पार्सल लूट लिया और फरार हो गए.

700 से ज्यादा CCTV फुटेज खंगालने के बाद लुटेरों तक पहुंची दिल्ली पुलिस
अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पिछले सात दिनों में पुलिस ने 700 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी और स्थानीय स्तर पर जानकारी जुटाई. उन्होंने बताया कि मौके पर 4 लोगों की गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं.

मध्य दिल्ली की पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि जांच में सामने आया कि आरोपियों ने रास्ते में चाय पीने के लिए कैश के बदले टैक्सी चालक को 100 रुपये पेटीएम किया था. उन्होंने कहा कि ट्रांजैक्शन का विश्लेषण करने पर पता चला कि आरोपी नजफगढ़ के रहने वाले हैं और वे राजस्थान चले गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *