Breaking News

दिल्ली में कोरोना का मचा कोहराम, निजी कार्यालय रहेंगे बंद, वर्क फ्रॉम होम से होंगे काम

राजधानी दिल्ली में कोरोना कोहराम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के मामले बढ़ने पर दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस बंद करने का निर्णय लिया है। सभी कार्यालयों में काम करने वालों को वर्क फ्रॉम होम का पालन करना होगा। केवल जो छूट की श्रेणी में आते हैं उन्हें इससे बाहर रखा गया है। सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे लेकिन खाना लेकर जाने की अनुमति रहेगी। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच छूट प्राप्त श्रेणियों को छोड़कर सभी प्राइवेट ऑफिसों को बंद करने का निर्देश दिया है। जो निजी कार्यालय अब तक 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम कर रहे थे, अब उन्हें वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से काम करने को कहा गया है। डीडीएमए ने शहर में रेस्तरां और बार को बंद करने का भी निर्देश दिया गया है। रेस्तरां को होम डिलीवरी और खाना ले जाने की अनुमति दी गई है। दिल्ली के सरकारी ऑफिस भी वर्तमान में 50 फीसदी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि डीडीएमए ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बार बंद कर दिया था। रेस्तरां में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी थी। डीडीएमए ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को सख्ती से लागू किया जाए। कोरोना वायरस और इसके नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को फैलने से रोका जा सके। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे। बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी लागू करना चाहिए।
उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट किया है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर हमने रेस्तरां और बार बंद करने का फैसला किया। रेस्तरां से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी। यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली में कोविड पॉजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत

दिल्ली में सोमवार को एक दिन में कोरोना के 19,166 नये मामले आये हैं। 17 और मौतों के साथ पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 25 प्रतिशत हो गया, जो पिछले साल चार मई के बाद सबसे अधिक है। दिल्ली में रविवार को भी 17 लोगों की कोविड की मौत हो गई थी। केवल 10 दिनों में, दिल्ली में 70 कोविड मौतें दर्ज की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *