Breaking News

दिल्ली नगर निगम चुनाव: रुझानों में अब AAP-BJP के बीच कांटे की टक्कर, फैसला आज

 दिल्ली एमसीडी चुनाव में 8 बजे से मतगणना हो रही है. 1 घंटे बाद बीजेपी और आप के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है. हालांकि, कांग्रेस इस रेस से बाहर नजर आ रही है. यही वजह है कि कांग्रेस दफ्तर का अभी तक ताला भी नहीं खुला है.
AAP- 125
BJP- 118
Cong- 06
दिल्ली नगर निकाय (MCD) चुनावों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस सीन से गायब नजर आ रही है. हालांकि, अभी पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है. एमसीडी की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. दिल्ली एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज है. लेकिन इस बार के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है.
वोटों की गिनती के लिए चुनाव आयोग ने कुल 42 मतगणना केंद्र बनाए हैं. मतगणना के लिए 68 चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है. वोटों की गिनती रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा उम्मीदवारों की मौजूदगी में या उनके प्रतिनिधियों के सामने की जा रही है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने ECIL के 136 इंजीनियरों को भी तैनात किया है. इन मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इनमें सिर्फ रजिस्टर्ड लोगों को ही एंट्री मिलेगी. बता दें कि MCD में पिछले 15 सालों से BJP का शासन है.