Breaking News

दहल जाती दिल्ली..अगर नहीं होता अबू सलेम गिरफ्तार, कर रहा है ऐसे खौफनाक खुलासे

दिल्ली को दहलाने की साजिश से राजधानी में दस्तक देने वाले आईएसआईएस का संदिग्ध अबू सलेम शुक्रवार देर रात चली मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जब उस संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए गोली चलाई थी तो अपने बचाव में इस संदिग्ध ने भी गोली चलाई, जिसके बाद से यह पूरा वाकया मुठभेड़ में तब्दील हो गया। पुलिस अब इसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसी पूछताछ के सिलसिले में अबू सलेम को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर स्थित उसके घर पर लाया गया। उसके घर से भड़काऊ साहित्य, दो मानव बम और विस्फोटक बरामद किए गए। पुलिस ने वहां से तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस अभी इनसे भी पूछताछ कर रही है।

माना जा रहा है कि गिरफ्तार हुए ये लोग कई राज उगल सकते हैं। इन तीन लोगों से उतरौला कोतवाली में पूछताछ चल रही है। आतंकी के पास से आईईडी भी बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि उसके आतंकी तार उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से जुड़े हो सकते हैं, लिहाजा पुलिस इस संदर्भ में पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि इस दौरान कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार हुए आतंकी अबू सलेम दिल्ली को दहलाने की साजिश में था। इस संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया है कि प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के लिए कह दिया गया है।

 ऐसे रची थी पूरी साजिश 

गिरफ्तार हुए अबू समेल ने पुलिस पूछताछ में इस बात को कुबूला है कि वो राम मंदिर के शिलान्यास के एक माह बाद  राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश में था। राम मंदिर के शिलान्यास के बाद फौरन धमाके की पूरी योजना इन लोगों ने बना ली थी, लेकिन इनकी पूरी साजिश धराशायी हो गई। गौरतलब है कि अबू समेल धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद इसे गिरफ्तार किया गया। फिलहाल पुलिस उससे अन्य जानकारी जुटाने की दिशा में पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *