Breaking News

‘दंगल’ फेम को लंबे समय से पड़ते हैं मिर्गी के दौरे, जानिए बीमारी की वजह

‘दंगल’ (Dangal) और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) ने बताया है कि वह काफी लंबे समय से मिर्गी की बीमारी से जूझ रही है।

मीडिया खबरों की माने तो दंगाल (Dangal Fatima Sana Shaikh) फिल्म की एक्ट्रेस, जिन्होंने आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी का रोल निभाया था, हाल ही में एक बड़ी वजह से सुर्खियों में हैं। फातिमा ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है कि उन्हें कई साल सेमिर्गी के दौरे पड़ते थे यानी सालों से यह एक्ट्रेस ‘एपिलेप्सी’ (Epilepsy) का शिकार हैं। फातिमा ने सोशल मीडिया पर इस बीमारी से अपनी लड़ाई के बारे में खुलकर चर्चा की है और बताया है कि शुरू में वो इस बीमारी को लेकर किस तरह रीएक्ट करती थीं और अब उनका इससे ‘रिश्ता’ कैसा हो गया है।

एक्ट्रेस Fatima Sana Shaikh ने फैंस के साथ बातचीत में बताया कि वह दवाइयों और वर्कआउट के जरिए खुद को ठीक करने की कोशिश में लगी हुई हैं। फातिमा ने अपने फैंस के साथ बातचीत में बताया कि किस तरह एपिलेप्सी की बीमारी ने उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित किया है। फातिमा सना शेख ने बताया कि उन्हें बाकियों की तुलना में थोड़ा धीमे चलना पड़ता है। कई बार कुछ अजीब चीजें होती हैं और कुछ दिन मुश्किल गुजरते हैं। हालांकि वह सब कुछ कर सकती हैं लेकिन कई बार कुछ मुश्किल वक्त आता है जब वह स्लो हो जाती हैं।

हालांकि इंडस्ट्री के कल्चर का शुक्रिया अदा करते हुए फातिमा ने यह भी कहा कि वह उन कुछ गिने-चुने खुशकिस्मत लोगों में हैं जो उन लोगों के साथ काम कर पा रही हैं, जिनके साथ वह हमेशा से काम करना चाहती थीं। फातिमा ने बताया कि इस बीमारी ने उनकी जिंदगी को थोड़ा मुश्किल जरूर बनाया है लेकिन इससे उनका जोश कम नहीं हुआ है।

उन्‍होंने कहा कि यह बीमारी कभी भी उन्हें अपना बेस्ट देने से नहीं रोक पाई। बल्कि सच तो यह है कि इस बीमारी की वजह से उन्हें हमेशा और ज्यादा मेहनत करने की वजह मिली है। फातिमा सना शेख ने उनके ट्रीटमेंट की बात करते हुए अपने डॉगी का भी जिक्र किया और कहा कि उनकी डॉगी बिजली उनके लिए ट्रीटमेंट की तरह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *