Breaking News

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को कोहली ने दी ये वार्निंग, सभी हुए हैरान

आज से लीड्स में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने एक बयान से हर किसी को चौंका दिया। कोहली ने भारतीय टीम को ही चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें अपने घमंड को जेब में रखना चाहिए। टेस्ट सीरीज में इंडिया ने इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बना रखी है। इंडिया लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगा।

कोहली ने इसलिए दी टीम इंडिया को वॉर्निंग

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह से जंग लड़ना इंग्लैंड की टीम को महंगा पड़ गया। जिसका परिणाम ये हुआ कि टीम इंडिया पूरी तरीके से एकजुट हो गई और उसने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने ऐसा इंग्लैंड के खिलाड़ियों को जवाब देने के लिए किया और जीत से अपना बदला भी पूरा कर लिया।

कोहली के बयान से सभी हुए हैरान

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले अपने इरादे बता दिए हैं कि वो इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में भी आक्रामक सोच के साथ ही क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे। मैच से पहले विराट कोहली ने भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि जब आप इंग्लैंड में खेल रहे होते हैं तो आपको अपना घमंड अपनी जेब में रखकर खेलना होता है, क्योंकि इन कंडीशंस में कोई भी बल्लेबाज सेट नहीं होता है।

घमंड को रखें जेब में

विराट ने आगे कहा, ‘आप इंग्लैंड में कभी भी सेट नहीं होते हैं, आपको अपना घमंड अपनी जेब में रखने की आवश्यकता है। इंग्लैंड में परिस्थितियां अन्य स्थानों की तरह नहीं हैं, जहां कोई 30-40 तक पहुंचने के बाद सेट हो सकता है और गेंद को किसी भी दिशा में मार सकता है। जब ​​आप इंग्लैंड में होते हैं, तो आपको अपने पहले 20 रन के लिए स्ट्रगल करना पड़ता है।’

कोहली ने इस काम को माना मुश्किल

कोहली ने आगे कहा, ‘इंग्लिश परिस्थितियों में सफल होने के लिए यह मानसिक कौशल और अनुशासन की जरूरत है। अगर आप धैर्य नहीं रखते हैं, तो आप कितने भी एक्सपेरिएंस्ड हों या कितने रन बनाए हों, आप आउट हो जाएंगे। उस विशेष दिन पर बल्लेबाज की मानसिकता सबसे अधिक मायने रखती है। यहां गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती है, मेरा मानना ​​है कि ये परिस्थितियां पूरी दुनिया में बल्लेबाजी करने के लिए बहुत मुश्किल हैं।’