Breaking News

तीन बच्चों के बाद चौथे को नदी में डूबने से बचाने में डूब गयी 13 साल की बालिका

एक 13 साल की लड़की जिसकी बहादूरी के हर जगह चर्चा हो रही है. ये लड़की राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (Dholpur) की है. इस लड़की का नाम अनुष्का हैं, जिसने नदी में डूब रहे 3 बच्चों की जान बचाई और आखिर में खुद ही नदी के पानी के बहाव में बह गयी. लड़की की जान चली गयी, लेकिन आस पास के इलाके में उसके साहस की काफी तारीफ हो रही है.

आखिर क्या थी पूरी घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये घटना धौलपुर के विनतीपुरा ग्राम पंचायत के धौलपुरा गांव की है. इस गांव के पास ही पार्वती नदी के तट पर ये रक्षाबंधन के बाद किसी खास अनुष्ठान के लिए गये थे. जैसे ही अनुष्ठान समाप्त हुआ, सभी बच्चे पानी में नहाने के प्लान बनाने लगे और नदीं में कूद गये. नदीं में पानी का बहाव बहुत तेज था, जिसके कारण तीनों बच्चे इस बहाव के साथ डूबने लगे. इन बच्चों को अनुष्का ने डूबता देखा तो वो नदी में सभी को बचाने के लिए कूद गयी.

अनुष्का ने बहादूरी और दिमाग से तीनों बच्चों को बचाकर नदी के किनारे ला दिया. तभी नदी में उसकी 7 साल की कजिन सिस्टर पानी में डूबने लगी तो वो फिर से उसके बचाव के लिए कूद गयी. लेकिन इस बार अनुष्का की किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और बहन को बचाने के बाद वो नही के पानी के बहाव में बह गयी.

अन्य जगह भी हुईं घटनाएं

इसी के साथ साथ राजस्थान के अन्य इलाके से ऐसी ही घटना सामने आई, जहां पर 32 साल का एक युवक नदी में डूब गया. पुलिस ने बताया कि युवक का नाम सोनू था और वो यूपी के आगरा का निवासी था. रक्षाबंधन पर वो धौलपुर गया हुआ था. इसके अतिरिक्त राजस्थान के ही बाड़मेर जिले से दिल को झंकझोक देने वाली घटना सामने आई, जहां पर टाकू बारी गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चे तालाब में डूब गए. पुलिस के बताए अनुसार बच्चे सुबह से लापता थे, जिसकी सूचना परिवार वालों ने पुलिस को दी थी. चप्पलों और मोबाइल के आधार पर पुलिस ने बच्चों की तलाशी शुरू की, जिसके बाद अगले दिन पुलिस को बच्चों के शव प्राप्त हुए.