Breaking News

तांबे की अंगूठी पहनने से मिलते हैं ये सभी फायदे

प्राचीन समय से तांबे की अंगूठी पहनने की परंपरा चली आ रही है। ज्योतिष शास्त्र में तांबे की अंगूठी को पहनना काफी शुभ माना जाता है। तांबे की अंगूठी पहनने से सेहत को कई तरह के फायदे भी मिलते हैं। तांबे को सूर्य और मंगल ग्रह का धातु माना जाता है। आइए जानते हैं तांबे की अंगूठी पहनने के फायदों के बारे में.

पेट की समस्याएं होती है दूर- तांबे की अंगूठी या कड़ा पहन ने से जोड़ों का दर्द दूर होता है। इसके साथ ही इसे पहनने से पेट संबंधित बीमारियां भी दूर हो जाती है। आर्थराइटिस के मरीजों को तांबे का कड़ा जरूर पहनना चाहिए

दूर होता है सूर्य और मंगल दोष- रिंग फिंगर में तांबे की अंगूठी पहनने से सूर्य दोष खत्म हो जाता है। सूर्य के साथ ही मंगल के अशुभ प्रभाव से भी मुक्ति मिलती है।

खून का फ्लो होता है सही- तांबे की अंगूठी या कड़ा पहनने से खून साफ होता है। और इसका फ्लो भी ठीक रहता है। इसे पहनने से मानसिक और शारीरिक तनाव भी कम होता है। आप तांबे के बर्तन में रखा पानी भी पी सकते हैं।

वास्तु दोष होता है खत्म- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रखे तांबे के बर्तन से सुख-शांति बनी रहती है। इसकी शुद्धता से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। अगर घर का मुख्य द्वार गलत दिशा में बना है तो तांबे के सिक्का लटका देने से इसका वास्तु दोष खत्म हो जाता है।