Breaking News

तवांग झड़प पर सेना का पहला बयान, बूमला में फ्लैग मीटिंग कर मामला सुलझा लिया गया- LAC पर अब नियंत्रण में स्थिति

अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर के ‘लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल’ (LAC) पर चीन के साथ हुई हालिया झड़प पर भारतीय सेना का पहला बयान सामने आया है। चीफ ऑफ स्टाफ इस्टर्न कमांड राणा प्रताप कालिता ने कहा कि प्रदेश के तवांग सेक्टर में हमारी सेना बहुत मजबूती से चीनी सेना का मुकाबला किया। हालांकि कुछ जवानों को मामूली चोटें आई हैं।

जनरल आर.पी. कलिता ने कहा कि मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सीमा क्षेत्र स्थिर है और हम दृढ़ता से नियंत्रण में हैं। उन्होंने बताया कि PLA ने LAC को पार किया जिसके बाद विरोध में दोनों तरफ के सैनिकों को चोटें आईं। इसका स्थानीय स्तर पर समाधान हुआ वहीं बाद बुमला में एक फ्लैग भी मीटिंग भी की गई। पूर्वी सेना कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता आगे बोले, स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कालिता ने कहा कि किसी के भी उकसावे में आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम विश्वास दिलाते हैं कि हमारा अपने बॉर्डर पर पूर्ण नियंत्रण है और किसी भी झूठी खबर पर ध्यान मत दीजिए। उन्होंने बताया कि बूमला में फ्लैग मीटिंग करके मामले को सुलझा लिया गया है और दोनों ही देशों की सेनाएं अब मामले में आगे नहीं बढ़ रही हैं। अब हालात हमारे नियंत्रण में हैं।