Breaking News

डॉक्टर को आया चक्कर, 10 दिन से कहता रहा- मुझे है कोरोना लक्षण, रिपोर्ट नेगेटिव, फिर हो गई मौत

राजधानी दिल्ली से कोरोना (covid 19) के अजीब मामला सामने आया है. जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान है. दरअसल, दिल्ली में 26 साल का एक युवक बार-बार कहता रहा कि, उसे कोरोना के लक्षण (corona symptoms) हैं लेकिन हैरानी इस बात की जब उसका टेस्ट हुआ तो दोनों बार रिपोर्ट नेगेटिव ही आई. इसके बाद भी युवक बार-बार इसी बात को दोहराता रहा और आखिरकार गुरुवार को उसकी मौत हो गई. युवक की मौत किस वजह से हुई ये अब भी एक रहस्य ही है क्योंकि, मौत के बाद भी उसका टेस्ट नहीं हुआ.

26 साल का शख्स मौलाना आजाद डेन्टल इंस्टीट्यूट साइंसेज (MAIDS) में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर के पद पर ओरल सर्जरी ऑफ डेंटल इंस्टीट्यूट में कार्यरत डॉक्टर अभिषेक भयाना (DR abhishek bhayana) हैं. जिन्होंने मरने से कुछ घंटे पहले भी अपने भाई अमन से कहा था कि, ‘मुझे सांस की तकलीफ हो रही और मुझे कोरोना के लक्षण भी हैं. मुझे पता है कि मैं 100 % पॉजिटिव हूं.’dR abhishek bhayanaपर टेस्ट रिपोर्ट दोनों बार नेगेटिव आई. परिवार वालों का कहना है कि, वैसे तो अभिषेक फिट और हेल्दी था. लेकिन जैसे ही उसे सांस की दिक्कत शुरू हुई तो अस्पताल ले जाया गया पर जब तक ऑक्सीजन मिलती तब तक वह मर चुका था.

आया था चक्कर
डॉ. अभिषेक का शुक्रवार को पूरी प्रक्रियाओं के साथ अंतिम संस्कार किया गया लेकिन परिवार सदमे में है. किसी को भी अभिषेक के जाने की वजह समझ नहीं आ रही है. वहीं अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मृतक के भाई अमन का कहना है कि, ‘गुरुवार की सुबह उसे अचानक चक्कर आए थे पर उससे पहले तक वो ठीक था और मैं उसे कह रहा था कि उसे कुछ नहीं होगा. पर अब वो हमारे बीच नहीं है. अभिषेक की मौत पर भरोसा करना मुश्किल हो रहा है.’

10 दिन पहले हुआ था अहसास
अभिषेक के परिजनों के मुताबिक, करीब 10 दिन पहले ही उसे कोरोना वायरस का अहसास हुआ था और उसने इस बारे में परिवार को बताया भी था. अभिषेक को गले में दर्द था और कफ की भी परेशानी हो रही थी. पर गुरुवार को जब तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे फौरन निजी अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने भी फौरन ऑक्सीजन देनी शुरू कर दी थी. पर तब तक देर हो चुकी थी. इसी वजह से आज अभिषेक हम सबके बीच नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *