Breaking News

टीम इंडिया को पाकिस्तान से मिला बड़ा ‘तोहफा’, 363 छक्के मारने वाला खिलाड़ी बाहर, आया जीत का शगुन!

T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम के अभियान की शुरुआत बड़ी हार से हुई है. पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया लेकिन अब विराट एंड कंपनी को रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है जिससे पहले भारतीय खेमे को बड़ी खुशखबरी मिली है. खबर ये है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) का भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध है. मार्टिन गप्टिल मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे. गप्टिल के अंगूठे में बल्लेबाजी के दौरान चोट लग गई थी.

बता दें गप्टिल के पैर के अंगूठे में हारिस रऊफ की गेंद लगी थी. पाकिस्तान ने मंगलवार की रात न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था.न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि मैच के बाद गप्टिल सहज महसूस नहीं कर रहे थे जिन्होंने 20 गेंद में 17 रन बनाये थे. स्टीड ने मैच के बाद पत्रकारों से कहा, ‘मैच के बाद गप्टिल थोड़े असहज दिख रहे थे और अगले 24 से 48 घंटे निर्णायक होंगे. ‘ उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि रात में उन्हें कितना आराम मिला. मैच समाप्त होने के बाद वह थोड़े परेशान दिख रहे थे और उनकी स्थिति कैसी रहती है, इसके लिये 24 से 48 घंटे लग सकते हैं. ‘

लोकी फर्गुसन भी हो चुके हैं बाहर

अगर भारत के खिलाफ मैच में गप्टिल नहीं खेलते हैं तो यह न्यूजीलैंड की टीम के लिये करारा झटका होगा क्योंकि उनके तेज गेंदबाज लोकी फर्गुसन भी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. फर्गुसन की पिंडली में चोट लगी थी और उनकी जगह एडम मिल्ने को कीवी टीम में जगह मिली है. अब गप्टिल भी अगर बाहर हो गए तो कीवी टीम की बल्लेबाजी कमजोर हो जाएगी. गप्टिल टी20 क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वो टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक लगा चुके हैं और टी20 क्रिकेट में उनके बल्ले से अबतक 363 छक्के निकले हैं. अगर गप्टिल भारत के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो ये विराट कोहली की टीम के लिए अच्छी ही खबर है. क्योंकि पाकिस्तान से बड़ी हार के बाद अब भारत को बड़ी जीत की जरूरत है.

न्यूजीलैंड की नजर भारत को हराने पर

पाकिस्तान की टीम सुपर 12 के ग्रुप दो के शुरूआती दो मैच जीतने के बाद प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. कीवी कोच गैरी स्टीड का मानना है कि अगर न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करना है तो भारत के खिलाफ रविवार को होने वाला मैच टीम के लिये काफी अहम होगा. कोच ने कहा, ‘आप देखोगे कि पाकिस्तान अब हमारे ग्रुप में नंबर 1 पोजिशन का प्रबल दावेदार है और बाकी हम सब अगले स्थान के लिये लड़ रहे हैं जिससे भारत के खिलाफ मैच काफी अहम हो जायेगा. अगर हम भारत को हरा देते हैं तो हम निश्चित रूप से खुद को पटरी पर लेकर आ जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *