Breaking News

जीत से पहले ही जश्न की तैयारी! PM आवास से BJP दफ्तर तक होगा मोदी का रोड शो

‘अबकी बार 400 पार’ का नारा देने वाली भाजपा के हौसले एग्जिट पोल के बाद और बुलंद हो गए हैं. 4 जून को रिजल्ट अपने पक्ष में आने की संभावनाओं को देखते हुए भाजपा अभी से ही जश्न मोड में आ चुकी है. जी हां, एग्जिट पोल रिजल्ट के बाद भाजपा अब भव्य जश्न की तैयारी को लेकर प्लानिंग कर रही है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल करने पर पीएम मोदी का भव्य रोड शो होगा. सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी का यह भव्य रोड शो 2-3 लाख लोगों के साथ लोक कल्याण मार्ग से बीजेपी ऑफिस तक हो सकता है.

सूत्रों का कहना है कि नतीजे पक्ष में आने पर बड़ा जश्न होगा. इसको लेकर भारत मंडपम, यशो भूमि और कर्तव्य पथ जैसे स्थानों पर भी बीजेपी नेता फीड बैक ले रहे हैं. मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बड़े जश्न की तैयारी के लिए इन लोकोशन को देखा गया है. इसका मतलब है कि मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद उसी दिन यह भव्य रोड शो होगा. हालांकि, अभी फाइनल लोकेशन पर मुहर लगनी बाकी है. बता दें कि एग्जिट पोल रिजल्ट में फिर एक बार मोदी सरकार की भविष्यवाणी की गई है. वहीं, राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भी तैयारियां शुरू हैं.

सूत्रों ने कहा कि यह जश्न कार्यक्रम आधिकारिक शपथ ग्रहण के दिन ही भारत मंडपम या कर्तव्य पथ पर आयोजित होने की संभावना है. इसे ‘भारत की सांस्कृतिक विरासत’ के प्रदर्शन के रूप में थीम पर रखा जा रहा है. इसमें लाइट एंड साउंड शो भी होंगे. इसमें विदेशी सरकारों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद नई सरकार 9 जून को शपथ ले सकती है. हालांकि, इस पर भी अभी फाइनल मुहर नहीं लगी है. बता दें कि पिछले साल 30 मई को सरकार ने शपथ लिया था.

दरअसल, कई एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है. एग्जिट पोल की मानें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता संभालने जा रहे हैं. एग्जिट पोल में एनडीए बहुमत पार करता दिख रहा है. एनडीए को 355 से 370 सीटें मिल सकती हैं, जबकि इंडिया गठबंधन को 125 से 140 सीट मिलने का अनुमान है. अन्य के खाते में 42 से 52 सीटें जा सकती हैं. इसी तरह अधिकांश चैनलों के एग्जिट पोल में फिर एक बार मोदी सरकार की भविष्यवाणी की गई है.