Breaking News

जिन बेटियों के जन्म पर आग बबूला हो गए थे पिता, वही चार बेटियां बॉलीवुड पर करती हैं राज

लड़की का नाम सुनते ही कुछ लोगों के चेहरे पर चमक आ जाती है तो कुछ लोगों के चेहरे पर शोक नजर आता है. मानो वह चाहते ही नहीं कि बेटियां हों. आज के युग में जब लड़कियां हर क्षेत्र में जीत का परचम लहरा रही हैं तब भी कुछ लोगों की मानसिकता वही पुरानी है जिसमें लड़कियों को अभिशाप माना जाता है. जबकि हर कोई जानता है कि एक महिला से ही दुनिया का वजूद है इसके बावजूद महिलाओं पर अत्याचार होते हैं. अब भी कुछ ऐसे गांव हैं जहां बेटियों के जन्म पर खुशियां नहीं बल्कि मातम मनाया जाता है. लोग दिवाली पर लक्ष्मी को तो बुलाते हैं मगर घर की बेटी को बोझ समझते हैं. ऐसी ही सोच इन चार बेटियों के पिता की थी जो बेटियों के जन्म पर गुस्से से आग बबूला हो गए थे और आज यहीं बेटियां बॉलीवुड पर राज करती हैं.

 

मोहन सिस्टर्स के नाम से फेमस
हम जिन बेटियों की बात कर रहे हैं उनका नाम है शक्ति मोहन, नीति मोहन, मुक्ति मोहन और कीर्ति मोहन. ये वहीं है जिनकी तगड़ी फैंस फॉलोइंग है और लोग इनकी एक झलक के लिए बेताब रहते हैं. बॉलीवुड में ये लड़कियां मोहन सिस्टर्स (Mohan Sisters) के नाम से फेमस हैं.mohan sistersलेकिन इनके पिता बेटियों के जन्म से खुश नहीं थे और आज बेटियों की वजह से ही लोग उन्हें जानते हैं. इनके पिता ने जब बेटियों को इस मुकाम पर देखा तो उनकी सोच बदल गई औरmohan sisters familyउन्हें यकीन हो गया कि बेटियां बेटों से कम नहीं होती.

नीति मोहन (Neeti Mohan)
मोहन सिस्टर्स में सबसे बड़ी हैं नीति मोहन. जो बॉलीवुड की एक बड़ी सिंगर हैं और कई फिल्मों में अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेर चुकी हैं. नीति को सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के गाने ‘इश्क वाला लव’ से मिली थी.neeti mohanइसके बाद तो उनकी किस्मत ही खुल गई और आज हर कोई नीति की आवाज का दीवाना है. नीति ने कुछ समय पहले ही निहार पंड्या से शादी की है.Neeti Mohan marriageजिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की थीं.

शक्ति मोहन (Shakti Mohan)
बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर शक्ति मोहन को आपने कई कई रियलिटी शो में बतौर जज देखा होगा. वह खुद ‘डांस इंडिया डांस’ रियलिटी शो की विनर रह चुकी हैं.shakti mohanउन्होंने कई हिट गानों की कोरियोग्राफी की है. फिल्म पद्मावत का हिट सॉन्ग ‘नैनो वाले ने’ की शानदार कोरियोग्राफी शक्ति ने ही की थी. इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर भी अपने डांस वीडियोज शेयर करती हैं.

मुक्ति मोहन (Mukti Mohan)
तीसरे नंबर पर आती हैं मुक्ति मोहन जो दूसरी बहन की तरह फेमस कोरियोग्राफर हैं. इसके अलावा मुक्ति एक जानी-मानी एक्ट्रेस भी हैं और टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं.Mukti Mohanउन्होंने अपनी पहचान भारत की एक मशहूर कोरियोग्राफर के रूप में बनाई है.

कीर्ति मोहन (Kriti Mohan)
चारों बहन में सबसे छोटी और लाडली कीर्ति मोहन भले ही बॉलीवुड में नहीं हैं लेकिन उन्होंने एक प्रतिष्ठित कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर नाम कमाया है.Kriti Mohanकीर्ति को सोशल मीडिया पर कई बार बहनों के साथ मस्ती-डांस करते हुए देखा गया है. मोहन सिस्टर्स हमेशा ही अपनी अदाओं और डांस से फैंस का दिल जीत लेती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *