Breaking News

जालंधर में चला ‘झाड़ू’, AAP उम्मीदवार सुशील रिंकू ने दर्ज की बड़ी जीत; CM मान ने केजरीवाल को गले लगाकर दी बधाई

जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती हो गई है। यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू को बड़ी जीत मिली है। उन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी को बड़े अंतर से हाराया। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी पर लगातार बढ़त बनाए हुए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नतीजों पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ये जीत कांग्रेस के गढ़ में मिली है। जनता ने आप सरकार के कामों पर मुहर लगाई है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान केजरीवाल को बधाई देने के लिए दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने एक-दूसरे को गले लगाकर जीत की बधाई दी।

सुशील रिंकू को 34 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आप उम्मीदवार को 3,02,097 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर रहीं कांग्रेस की करमजीत कौर चौधरी को 2,43,450 वोट मिले। शिरोमणि अकाली दल के सुखविंदर सुक्खी को 1,58,354 वोट मिले।

जालंधर सीट पर 16,21,800 रजिस्टर्ड वोटर्स हैं, जिसमें से 8,97,154 ने ही वोट डाले. इस तरह वोटर टर्नआउट 54.70% रहा। जिला प्रशासन ने शहर के कपूरथला रोड पर स्थित डायरेक्टर लैंड रिकॉर्ड स्टेट पटवार स्कूल और स्पोर्ट्स कॉलेज कैंपस में काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं।