Breaking News

जापानी बच्चे ने ‘हिंदी’ में बात कर PM मोदी को किया हैरान, प्रधानमंत्री बोले- वाह! तुमने कहां से सीखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान की राजधानी टोक्यो पहुंच गए हैं। यहां पहुंचने के बाद एक होटल में भारतीय प्रवासियों के साथ-साथ जापानी नागरिकों ने उनका भव्य स्वागत किया। इन सभी लोगों के साथ बातचीत के दौरान जो बात सबसे अलग थी, वह थी वहां के बच्चों के साथ उनकी हिंदी में बातचीत। बच्चों के साथ पीएम मोदी की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब साझा किया जा रहा है। जापानी बच्चों में से एक ने तो प्रधानमंत्री से हिंदी में भी बात की। बच्चे से स्पष्ट रूप से प्रभावित पीएम मोदी ने पूछा, वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप इतनी अच्छी हिंदी कैसे बोल लेते हैं।

भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी आज शाम चार बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का टोक्यो में भारतीय समुदाय ने जबरदस्त स्वागत किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूं।

पीएम मोदी ने दिया बच्चों को आशीर्वाद
पारंपरिक वेशभूषा में आए बच्चों ने कहा कि पीएम मोदी ने हमें आशीर्वाद और ऑटोग्राफ दिया। इन्हीं में से एक जापानी बच्चे ने कहा पीएम ने मुझसे पूछा कि क्या मैं हिंदी बोल सकता हूं।

पीएम मोदी ने बताया जापान यात्रा का उद्देश्य
पीएम मोदी ने कहा कि भारत और जापान के बीच आर्थिक सहयोग हमारी विशेष सामरिक और वैश्विक साझेदारी का एक महत्वपूर्ण पहलू है। मार्च शिखर सम्मेलन के दौरान, प्रधानमंत्री किशिदा और मैं जापान से भारत में अगले पांच वर्षों में सार्वजनिक और निजी निवेश, साथ ही वित्तपोषण में 5 लाख करोड़ रुपये प्राप्त करने के अपने इरादे की घोषणा की थी। आगामी यात्रा के दौरान, मैं इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हमारे देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूत करने के लक्ष्य के साथ जापानी व्यापार जगत के नेताओं से मिलूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *