Breaking News

जहरीली शराब पीने की वजह से चार लोगों की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

बिहार के सिवान (Siwan) में चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने की वजह से यहां चार लोगों की मौत हो गई है. लोगों की मौत के बाद इलाके में कोहराम मच गया है, इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉटम के लिए भेज दिया है. मामला सिवान जिले के गुठनी प्रखंड के बेलौरी और बेलौर गांव की है. इधर परिजनों ने आरोप लगाया है कि जहरीली शराब पीने से उसकी मौत हो गई है. घटना की सूचना पर पहुंचे डीएम अमित कुमार पांडे ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का स्पष्ट पता चल पाएगा. एसपी को जांच के निर्देश दिए गए हैं.

डीएम ने दिए जांच के आदेश

इससे पहले परिजन चारों का शव लेकर दाह संस्कार करने के लिए पहुंचे थे लेकिन सामाजिक कार्यकताओं ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. और एसपी को घटना से अवगत कराया. इसके बाद डीएम और एसपी के निर्देश पर स्थानीय पुलिस जांच में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक बेलौरी गांव में तीन तथा बेलौर गांव में एक की मौत हुई है. मृतकों में मनोज राम, अनवर अंसारी, शिवजी यादव हैं जबकि एक मृतक की पहचान नही हो पाई है.

पांच लोगों की पहले भी हुई थी मौत

इससे अगस्त महीने में वैशाली जिले में भी जहरीली देसी शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि महादलित टोले में शराब पार्टी हुई थी. उस पार्टी में 8-10 की संख्या में लड़कों ने शराब पी थी. शराब पीने के बाद से ही उन लड़कों की तबीयत अचानक से बिगड़ गई. फिर कुछ घंटों में ही 2 की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य ने इलाज के दौरान पटना PMCH में दम तोड़ दिया था. बता दें कि बिहार में शराब बंदी है, राज्य में शराब पीना और पिलाना दोनों अपराध. इसके बावजूद कुछ लोग कानून को ताक पर रखकर शराब पीते हैं. जिसके बाद इस तरह की घटनाए सामने आ रही है. वहीं पंचायत चुनाव की वजह से भी शराब से संबंधित मामले ज्यादा आ रहे हैं, जिसपर प्रशासनकी कड़ी निगरानी है और भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *