Breaking News

जया प्रदा से लेकर रूपा गांगुली तक, इन 5 महिला नेताओं ने दोबारा नहीं बसाया घर, हो चुका है तलाक

फिल्म इंडस्ट्री हो या फिर राजनीति दोनों ही क्षेत्रों में शादी करना, तलाक लेना और फिर दूसरी शादी करके जिन्दगी में आगे बढ़ जाना आम बात हो गयी है। लेकिन यहां भी कई ऐसे सेलिब्रिटी और राजनेता हैं जिन्होंने पहले पार्टनर के छोड़कर चले जाने के बाद दोबारा शादी करने की जरूरत नहीं समझी और अपना सारा ध्यान अपने करियर और काम पर लगा दिया। वहीं राजनीति से जुड़ी कई ऐसी महिलाएं हैं जिनका आपसी मतभेद के चलते पति से तलाक हो चुका है लेकिन इन्होंने दोबारा शादी नहीं की। आइये जानते हैं उन चर्चित महिला नेताओं (Women Leaders) के बारें में ।

जया जेटली (Jaya Jaitly)

राजनीति में अहम दबदबा रखने वाली समता पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जया जेटली ने अशोक जेटली से सन 1965 में शादी की थी लेकिन शादी के कुछ वर्षों बाद इनका तलाक हो गया।जया जेटली जया और अशोक जेटली के दो बच्चे हैं जिनके नाम हैं- अक्षय और अदिति हैं। तलाक के बाद जया ने दूसरी शादी नहीं की।

जया प्रदा (Jaya Prada)

बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवाने में बाद राजनीति की तरफ रुख करने वाली जया प्रदा ने पहले से ही शादीशुदा रहे श्रीकांत नाहटा से शादी की थी।जया प्रदाश्रीकांत ने बिना पहली पत्नी को तलाक दिए ही जया से शादी कर ली थी। हालांकि बाद में यह दोनों अलग हो गये लेकिन जया ने दोबारा शादी नहीं की। वह आज भी अकेली हैं।

रूपा गांगुली (Roopa Ganguly)

महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभा कर घर-घर फेमस हुई रूपा गांगुली आज भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं।रूपा गांगुली रूपा गांगुली ने साल 1992 में ध्रुवो मुखर्जी से शादी की थी। दोनों की शादी मात्र 14 साल चली। साल 2006 यह दोनों तलाक लेकर अलग ही गये। तब से रूप गांगुली सिंगल हैं।

अलका लांबा (Alka Lamba)

आम आदमी पार्टी से विधायक रह चुकी अलंका लांबा ने अपने करियर की शुरुआत कांग्रेस के एनएसयू आई से की थी। अलका ने एनएसयूआई में रहते हुए ही अपने साथी लोकेश कपूर के साथ शादी कर ली थी।अलका लांबादोनों के एक बेटा भी है। हालांकि बच्चा होने के बाद अलका और लोकेश का तलाक हो गया। तलाक के बाद से अलका सिंगल हैं। उन्होंने दोबारा शादी नहीं की।

स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal)

महिलाओं के लिए हर कदम पर संघर्ष करने वाली दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने भी तलाक के बाद दोबारा शादी करने की जरूरत नहीं समझी औरस्वाति मालीवालसिंगल लाइफ को चुना। स्वाति ने साल 2020 पति नवीन जयहिंद से तलाक ले लिया था। जिसका घोषणा उन्होंने ट्विटर पर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *