Breaking News

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में फिर आतंकियों का हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, लश्कर के 5 आतंकी गिरफ्तार

कोरोना महामारी के इस संकट घड़ी में भी आतंकियों का आतंक जारी है. जम्मू-कश्मीर में हर दिन सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है, और अब तक कई आतंकी हमले किए जा चुके हैं. हालांकि आतंकियों के मंसूबों पर भारतीय सुरक्षाबल लगातार पानी फेर रहे हैं. लेकिन इसमें हमारे देश के कई जवान और पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए है. इसी बीच एक और आतंकी हमले की खबर सामने आई है. दरअसल जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में फिर से आतंकी हमला किया गया है, जिसमें हमारे देश के पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं.

इस बारे में आधिकारियों के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को ही सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस दौरान घटनास्थल के समय ही पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान आतंकियों की तरफ से दक्षिण कश्मीर के जिले के फ्रीसल में मुख्य चौक पर पुलिस और सीआरपीएफ पर लगातार फायरिंग की गई थी.security forcesअधिकारियों की माने तो आंतकियों की तरफ की गई फायरिंग में हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद अमीन भी घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.अस्पताल में भर्ती करवाने के दौरान ही डॉक्टरों ने पुलिस कॉन्स्टेबल को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शहीद हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद अमीन को श्रद्धांजलि अर्पित की है. हालांकि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और बड़ी सफलता हाथ लगी.

दरअसल शनिवार के दिन ही बडगाम पुलिस, 53 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) की 153 बटालियन ने आतंकियों के खिलाफ एक सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसमें उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी जहूर वानी समेत पांच आतंकियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. जहूर वानी को अरिजल गांव से गिरफ्तार करने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उससे पूछताछ की. इसके बाद आतंकियों के एक ठिकाने पर भी भारतीय सुरक्षाबलों ने अपना कब्जा जमा लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *