Breaking News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा, देश में एक साल के भीतर मध्यावधि चुनाव होंगे

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भविष्यवाणी की कि देश में एक साल के भीतर मध्यावधि आम चुनाव (mid-term elections) होने जा रहे हैं. एक कार्यक्रम में भूपेश बघेल ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता (Party worker) तैयार रहें. 6 महीने से एक साल के बीच मध्यावधि चुनाव होने जा रहे हैं. अपने संबोधन में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा.

भूपेश बघेल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की कुर्सी हिल रही है, भजनलाल शर्मा डगमगा रहे हैं और यहां तक ​​कि फडणवीस भी इस्तीफा दे रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. भूपेश बघेल ने कहा कि जो लोग दिन में तीन बार कपड़े बदलते थे, वे अब एक ही पोशाक में तीन कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं, उन्हें अब खाने-पीने या पहनने की परवाह नहीं है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा को सबक सिखाया है. उन्होंने कहा कि जनता ने उन लोगों को अच्छा सबक सिखाया है जो पार्टियों को तोड़ते हैं, चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल में डालते हैं और उन्हें धमकाते हैं. भूपेश बघेल की यह टिप्पणी एनडीए की संसदीय बैठक के तुरंत बाद आई.

कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. जबकि इस सीट पर बीजेपी ने संतोष पांडे को उतारा था, चुनावी घमासान में भूपेश बघेल 44411 वोटों से हार गए. उन्हें 667646 वोट मिल, जबकि बीजेपी के संतोष पांडे को 712057 वोट मिले.

बता दें कि 7 जून को हुई एनडीए की संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया, जिससे उनके तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. हालांकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 240 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है. वह बहुमत के आंकड़े से दूर है, वहीं इंडिया ब्लॉक के खाते में 234 सीटें आई हैं. इसमें कांग्रेस 99 सीटों पर जीती है.