Breaking News

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में लगाई शतकों की हैट्रिक, टीम इंडिया में वापसी का दावा मजबूत

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सीनियर टेस्ट बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। ससेक्स की टीम से खेलते हुए उन्होंने शुक्रवार को अपने तीसरे मैच में तीसरा शतक बनाया। पुजारा ने अपनी पारी में 167 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 13 चौके भी लगाए। पुजारा की इस पारी की मदद से उनकी टीम डरहम के ख़िलाफ़ एक बढ़िया बढ़त बनाने में क़ामयाब रही।  डरहम की टीम पहली पारी में 223 के स्कोर पर आउट हो गई थी। पिछले कुछ मैचों से भारत की तरफ़ से खेलते हुए पुजारा का फ़ॉर्म कुछ ख़ास नहीं था।

डरहम के खिलाफ जमाया शतक
हालांकि जब से वह काउंटी क्रिकेट खेलने गए हैं। वह लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। इस चैंपियनशिप के दौरान उन्होंने पांच पारियों में तीन शतक लगाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था।  वूस्टरशायर के हाथों ससेक्स की 34 रन की हार में उन्होंने पहली पारी में 109 रन बनाए, उसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 12 रन बनाए थे। जब भारत इस साल के अंत में पिछले साल स्थगित किए गए पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की यात्रा करेगा तो पुजारा के प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ़्रीका में श्रृंखला हारने के बाद पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

काउंटी चैंपियनशिप में डबल सेंचुरी बनाने वाले दूसरे भारतीय
पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में डबल सेंचुरी बनाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने थे। उनसे पहले यह कारनामा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया था। अजहर ने काउंटी चैंपियनशिप में दो डबल सेंचुरी जमाई थी। 1991 में उन्होंने लिसेस्टरशायर के खिलाफ 205 और 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रनों की पारी खेली थी। दोनों ही मौकों पर वे डर्बीशायर के लिए खेल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *