Breaking News

चंद्रबाबू नायडू के मुख्यमंत्री बनने से पहले ही परिवार हुआ मालामाल, 5 दिन में कमाए 785 करोड़

पिछले कुछ दिनों में राजनीति (Politics) से लेकर शेयर बाजार में TDP के मुखिया चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) छाए हुए हैं. शेयर बााजर (Stock Market) में नायडू से जुड़ी एक कंपनी (company) ने पिछले कुछ दिनों में गजब का रिटर्न (Return) दिया है, जिसमें इनकी फैमिली (family) की एक बड़ी हिस्‍सेदारी है. पिछले पांच दिनों के दौरान इस कंपनी द्वारा शानदार रिटर्न देने के बाद चंद्रबाबू नायडू के फैमिली की संपत्ति में रिकॉर्ड (Record) बढ़ोतरी हुई है.

टीडीपी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू की ये कंपनी हेरिटेज फूड्स लिमिटेड (Heritage Foods ltd) है. इस कंपनी की स्थापना 1992 में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू द्वारा हुई थी, जिसके तीन व्यावसायिक विभाग डेयरी, खुदरा और एग्री हैं. कंपनी की एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश हेरिटेज फूड्स के प्रमोटरों में से एक हैं. 5 दिन में इस स्‍टॉक ने निवेशकों को 55.79 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले 1 महीने में यह शेयर 101 प्रतिशत से ज्‍यादा उछला है. यह स्‍टॉक हेरिटेज फूड्स लिमिटेड है.

हर दिन लगा रहा अपर सर्किट
हेरिटेज फूड्स के शेयर (Heritage Foods Share) शुक्रवार को 10 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 661.25 रुपये पर बंद हुआ, जो 52 सप्‍ताह का हाई लेवल भी है. ये शेयर पिछले तीन दिन से अपर सर्किट लगा रहा है. इसके 52 सप्‍ताह का निचला स्‍तर 206.60 रुपये प्रति शेयर है. कंपनी का मार्केट कैप कुल 3,956 करोड़ रुपये है.

चंद्रबाबू नायडू की फैमिली ने कमाए 785 करोड़
हेरिटेज फूड्स के शेयरों (Heritage Foods Share) में धुआंधार तेजी के कारण नायडू की फैमिली के वेल्‍थ में तगड़ा इजाफा हुआ है. बीएसई शेयरहोल्डिंग के मुताबिक, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चंद्रबाबू नायडू के परिवार की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 35.71% है, जो 3,31,36,005 शेयरों के बराबर है. हर शेयर पर पिछले पांच दिनों के दौरान 237 रुपये का इजाफा हुआ है. ऐसे में कुल लाभ 785 करोड़ रुपये हो गया है.

किसकी कितनी हिस्‍सेदारी?
नायडू के बेटे नारा लोकेश 31 मार्च, 2024 तक करीब 10.82% हिस्सेदारी के साथ हेरिटेज फूड्स के प्रमोटर हैं. अन्य प्रमोटरों में भुवनेश्वरी नारा और देवांश नारा शामिल हैं, जिनके पास कंपनी में क्रमशः 24.37 फीसदी और 0.06 फीसदी की हिस्सेदारी है. हेरिटेज फूड्स में 0.46% हिस्सेदारी रखने वाली नारा ब्राह्मणी बहू हैं.