Breaking News

घर से रवाना होने वाली थी बारात, तभी लगातार फटे सिलेंडर- 5 लोगों की दर्दनाक मौत

जोधपुर जिले में शादी समारोह में पांच गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से अफरा-तफरी मच गई। हादसे में दूल्हे और उसके माता-पिता सहित कई लोग झुलस गए। वहीं, 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 3 बच्चे और 2 महिलाएं शामिल हैं। तकरीबन 42 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। वहीं, सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत जोधपुर अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं, 35 से ज्यादा लोग 60 फीसदी और 11 लोग 80 से 90 फीसदी झुलस गए।

दरअसल, शादी समारोह के दौरान अचानक गैस का सिलेंडर फट गया, जिसके बाद में घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई है। टेंट में मौजूद लोग आग की लपटों में घिर गए, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

ये घटना जिले के शेरगढ़ में भूंगरा गांव की है। वहीं,घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने आसपास के टैंकरों से आग को बुझाने की कोशिश की गई। साथ ही घटनास्थल पर फायर बिग्रेड की गाडियां मौके पर पहुंची है। जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता के अनुसार इस हादसे में पांच लोगों की झुलसने से मौत हो गई, तीन बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल हैं । बताया जा रहा है कि कुछ लोग गंभीर रूप से भी झुलसे हैं। सिलेंडर फटने से घर की छतें भी गिर गई। फिलहाल गंभीर घायलों का इलाज जारी है। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, शेरगढ़ के भूंगरा गांव के रहने वाले सगत सिंह गोगादेव के बेटे की गुरुवार यानि कि आज शादी का कार्यक्रम था। जहां दोपहर को बारात रवाना होनी थी, उससे पहले सभी शादी के पंडाल में एकत्र थे। इस दौरान हलवाइयों के पास लगे सिलेंडर में अचानक विस्फोट हुआ। कुल पांच सिलेंडर फटने की जानकारी आई है। इससे मौके पर भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग जो भोजन कर रहे थे वे पांडाल में आग लगने से झूलस गए।

इनमें सगतसिंह और उसका दूल्हा बेटा भी शामिल है। बताया जा रहा है कि कुछ लोग गंभीर रूप से भी झुलसे हैं। सिलेंडर फटने से घर की छतें भी गिर गई। फिलहाल गंभीर घायलों का इलाज जारी है। वहीं, पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।

इस घटना का संज्ञान लेते हुए सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जोधपुर में विवाह कार्यक्रम में आग लगने की घटना को लेकर जिला कलेक्टर से बातचीत कर निर्देश दिए हैं। इस दौरान सभी घायलों को समुचित इलाज के लिए सुनिश्चित किया जाएगा।

मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। सीएम गहलोत ने जोधपुर के कलेक्टर किसी भी प्रकार की लापरलाही नहीं बरतने के निर्देश दिए है। इस घटना को लेकर जोधपुर जिला कलेक्टर और एसपी ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों का हालचाल ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *