Breaking News

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, महेंद्र सिंह वाघेला की कांग्रेस में हुई घर वापसी

गुजरात (Gujarat) में आगामी विधानसभा चुनाव (assembly elections) से पहले कांग्रेस (Congress) की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है. ऐसे में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला (Mahendra Singh Vaghela) शुक्रवार को कांग्रेस में घर वापसी की है. दरअसल, 2018 में उन्होंने बीजेपी (BJP) ज्वाइन कर ली थी. वहीं, कांग्रेस की गुजरात इकाई के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने यहां पार्टी मुख्यालय में 58 साल के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह वाघेला का स्वागत किया. गौरतलब है कि, महेंद्र सिंह वाघेला ऐसे समय में कांग्रेस में शामिल हुए हैं, जब गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. हालांकि, अभी चुनाव आयोग ने इसकी तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

इस दौरान पूर्व विधायक महेंद्र सिंह वाघेला ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वह बिना किसी अपेक्षा के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में अगर पार्टी चाहेगी तो वह चुनाव लड़ेंगे. जहां उत्तर गुजरात में बायड से साल 2012 से 2017 तक कांग्रेस विधायक रहे. इसके साथ ही महेंद्र सिंह ने विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले अगस्त 2017 में पार्टी छोड़ दी थी, जिसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने कहा, पार्टी नेतृत्व यह तय करेगा कि मैं चुनाव लडूंगा या नहीं. मैं बिना किसी अपेक्षा के कांग्रेस में शामिल हुआ हूं. मैंने बीजेपी में शामिल होने के तुरंत बाद उसे छोड़ दिया था, क्योंकि मैं सहज नहीं था और यही वजह है कि मैं उनके किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ था.

2018 में महेंद्र सिंह BJP में हुए थे शामिल
महेंद्र सिंह अपने पिता शंकर सिंह समेत कांग्रेस के उन आठ विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने अगस्त 2017 में बीजेपी के एक उम्मीदवार के पक्ष में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी, जिसके बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.हालांकि, इसके बावजूद कांग्रेस उम्मीदवार दिवंगत अहमद पटेल ने बीजेपी के बलवंत सिंह राजपूत को हरा दिया था. गौरतलब है कि महेंद्र सिंह ने 2017 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था. महेंद्र सिंह जुलाई 2018 में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी में शामिल हुए थे. इसके महज तीन महीने बाद उन्होंने अक्टूबर में इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि, महेंद्र सिंह गुजरात के बनासकांठा की बायड विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *