Breaking News

गुजरात चुनाव : प्रचार का अनोखा तरीका, ‘एक मौका’.. नारा लगाकर वोट मांग रहे AAP उम्मीदवार

27 साल से बीजेपी का गढ़ (BJP’s stronghold) रहे गुजरात (Gujarat) में जहां राजनीतिक पार्टियां (political parties) अपने चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटी हुई हैं, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party (AAP)) के एक उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने का अनोखा तरीका अपनाया है। वह सड़क के प्रमुख चौराहे पर अलग अंदाज में लोगों से वोटिंग की अपील कर रहे हैं।

मामला राजकोट ईस्ट विधानसभा (Rajkot East Assembly) से 32 साल के आप उम्मीदवार राहुल भुवा (Rahul Bhuva) से जुड़ा हुआ है। राहुल राजकोट के सबसे व्यस्त चौराहे पर खड़े होते हैं और लोगों को हाथ दिखाकर “एक मौका” का नारा लगाते हुए वोट मांग रहे हैं। यह वह स्थान है जहां बीजेपी और कांग्रेस के बड़े-बड़े बैनर लगे हैं। राहुल चौराहे से गुजरने वाले हर शख्स को हाथ दिखाकर वोट मांगते हैं। वोट मांगने के इस अनोखे तरीके के बारे में पूछे जाने पर राहुल का कहना है, “हम आम आदमी की तरह ही हैं। डोर-टू-डोर कैंपेन हो चुके हैं। अब वोट मांगने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं।”

बीजेपी और कांग्रेस के बैनरों के सामने खड़े होकर वोट मांगने के बारे में पूछे जाने पर राहुल भुवा ने कहा, “हमारे पास बड़े बैनर लगाने के लिए पैसे नहीं हैं… बड़े बोर्ड केवल उन लोगों के लिए हैं जो आम आदमी पार्टी बड़े बैनर लगाने के बजाय लोगों का दिल जीतने में विश्वास करती है। जबकि बीजेपी इस तरह के बोर्ड लगाकर गायब हो गई है, हम लोगों के बीच खड़े हैं और वोट मांग रहे हैं।”

गुजरात में आप के कितने चांस
यह पूछे जाने पर कि गुजरात में आप के जीतने की क्या संभावना है क्योंकि वह बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ रही है, आप उम्मीदवार ने कहा, “भाजपा पिछले 27 वर्षों से राज्य में शासन कर रही है, लेकिन बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने में विफल रही है। स्कूल, अस्पताल और अच्छी सड़कों को हम बनाएंगे। इसलिए हम जरूर सरकार बनाएंगे और इशुदन गढ़वी गुजरात के नये मुख्यमंत्री बनेंगे।”

दिल्ली और पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के सभी बड़े नेता यहां गुजरात में उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं। गुजरात में दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *