Breaking News

गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा, कोविड-19 केयर सेंटर में आग लगने से 16 लोगों की मौत

गुजरात (Gujarat) के भरूच में एक कोविड-19 केयर सेंटर (Covid-19 Care Centre) में देर रात भीषण आग (Fire) लग गई. आग की लपटों से झुलसकर 16 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं. अन्य मरीजों को पास के अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया, “प्राथमिक जानकारी के अनुसार भरूच में रात 12:30 बजे पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल के समर्पित COVID-19 केयर सेंटर में आग लगने की घटना हुई है.”

अस्पताल के ट्रस्टी ने बताया, गुजरात के भरूच के वेलफेयर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में बीती रात आग लगने से 14 मरीज़ों सहित कुल 16 लोगों की मौत हो गई. “इस घटना में 14 मरीज़ों की मौत हुई है और स्टाफ नर्स की भी मौत हुई है. कुल 16 लोगों की मौत हुई है. ”

रिपोर्ट के मुताबिक, देखते ही देखते आग ने आईसीयू वार्ड को भी चपेट में ले लिया, जिससे मरीजों को बचने का मौका भी नहीं मिल सका. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. अन्य मरीजों को सिविल, सेवाश्रम, जंबूसर अल मेहमूद हॉस्पिटल के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

हादसे का शिकार हुए कई मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. कोविड सेंटर में आग किस वजह से लगी, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी.

भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया, “आईसीयू में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी. बाद में इसपर काबू पा लिया गया. हादसे में प्रारंभिक रूप से 12 लोगों के मरने की खबर है. वास्तविक संख्या सुबह ही बताई जा सकेगी. फायर डिपार्टमेंट को आग लगने की सूचना रात 12.55 बजे मिली.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *